46.1 C
Jodhpur

AAP और BJP पार्षदों के हंगामे के बाद एक बार फिर टला दिल्ली मेयर का चुनाव

spot_img

Published:

 आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों के हंगामे के बाद मंगलवार को सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई, जिसके बाद दिल्ली के मेयर पद का चुनाव भी स्थगित कर दिया गया.

पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने कहा कि आप और भाजपा पार्षदों के नारेबाजी के बीच सदन की कार्यवाही नहीं हो सकती, जिसके बाद सदन को स्थगित कर दिया गया.

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘हम सुबह 11 बजे से सदन में मतदान करने बैठे थे और जब आखिरकार समय आया तो सदन में हंगामा शुरू हो गया. यह गलत है, लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन किया जाना चाहिए.’

आप और भाजपा सदस्यों द्वारा 6 जनवरी को किये गए हंगामे के बाद और नए महापौर के चुनाव की प्रक्रिया को रद्द करने के लगभग तीन सप्ताह बाद सदन की कार्यवाही आज शुरू हुई थी.

आज सदन में सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती दिखाई गई.

शपथ ग्रहण समारोह सिविक सेंटर में शुरू हुआ, जिसमें भाजपा के पीठासीन अधिकारी सत्य शर्मा ने सबसे पहले निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाने से पहले उपराज्यपाल द्वारा नामित सदस्य एलडरमेन को शपथ दिलाई.

ब्रेक की घोषणा से पहले सभी 250 पार्षदों और 10 मनोनीत सदस्यों ने शपथ ग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली.

ब्रेक के बाद आप और भाजपा पार्षदों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई.

इससे पहले के दृश्यों में सदन के अंदर मार्शलों की भारी उपस्थिति दिखाई दी. आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘आज बीजेपी नगर निगम पर कब्जा करने के लिए लाठियों के साथ फोर्स लेकर आई है. क्या आपने ऐसा किसी सदन में देखा है?’



[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!