फोर्ब्स की सूची में रतन टाटा सहित 3 भारतीय

117

इस बार नाम आया वर्ल्ड टॉप 100 लिविंग बिजनेस माइंड्स में

नई दिल्ली.
दुनिया में सबसे अच्छा कारोबारी दिमाग रखने वाले जीवित दिग्गजों (लिविंग लीजेंड्स) की शीर्ष 100 की सूची में लक्ष्मी मित्तल, रतन टाटा और विनोद खोसला जैसे तीन भारतीय शामिल हैं। इस विशेष सूची को फोर्ब्स पत्रिका ने दुनिया के 100 महान जीवित कारोबारी मस्तिष्क शीर्षक से तैयार किया है। लक्ष्मी मित्तल, आर्सेलर मित्तल के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। रतन टाटा, टाटा समूह के मानद चेयरमैन हैं और विनोद खोसला सन माइक्रोसिस्टम्स के सह-संस्थापक हैं।
इस विशेष सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम भी शामिल है। फोर्ब्स ने उन्हें सेल्समैन एवं असाधारण रिंगमास्टर कहा है। इस सूची में अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस, वर्जिन समूह के संस्थापक रिचर्ड ब्रॉसनन, बर्कशायर हैथवे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वॉरेन बफेट, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और न्यूज कॉरपोरेशन के कार्यकारी चेयरमैन रुपर्ट मर्डोक का नाम भी शामिल है।
सीएनएन के संस्थापक टेड टर्नर, टॉक शो चलाने वाली ओपरा विन्फ्रे, डेल टेक्नोलॉजीज के संस्थापक माइकल डेल, पे पल, टेस्ला और स्पेसएक्स के सह-संस्थापक इलोन मस्क, फेसबुक की मुख्य परिचालन अधिकारी शर्ली सैंडबर्ग, स्टारबक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हॉवर्ड स्कल्ज, फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जकरबर्ग का नाम भी इस सूची में है।