46.1 C
Jodhpur

2024 के चुनावों में NCP और कांग्रेस का गठबंधन, शरद पवार बोले- कांग्रेस के नेतृत्व को स्वीकार करते हैं

spot_img

Published:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व को स्वीकार करती है. उन्होंने ऐसा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, जब खड़गे ने 2024 के चुनावों के बाद केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली गठबंधन सत्ता आने की बात कही.

पवार ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘कांग्रेस एक बड़ी पार्टी है, उन्हें नेतृत्व करने दें. हम कांग्रेस के नेतृत्व को स्वीकार करते हैं.’

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2024 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली गठबंधन केंद्र में सरकार बनाएगी.

उन्होंने नगालैंड के चुमौकेदिमा में एक जनसभा संबोधन में कहा कि गठबंधन सरकार 2024 में केंद्र में आएगी और कांग्रेस नेतृत्व करेगी.

पवार यह कहकर भाजपा पर तीखा हमला भी किया कि लोकतंत्र और संविधान को बनाए रखने की बात करने वाली पार्टी, चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए अलोकतांत्रिक हथकंडों का सहारा लेती है.

उन्होंने कहा, ‘100 मोदी और शाह आने दीजिए, हम लोकतंत्र और संविधान में निहित सिद्धांतों के रास्ते से कभी नहीं भटकेंगे.’

उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा ने 6-7 विपक्षी शासित राज्यों को अस्थिर कर दिया और प्रतिद्वंद्वी दलों के विधायकों को लुभाने के बाद गैर-संवैधानिक तरीके से सत्ता में आई.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, ‘कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के पास तब तक पूर्ण बहुमत था जब तक कि उन्होंने (बीजेपी) 17-18 विधायक नहीं खरीदे, उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया और अंततः वे सत्ता में आए. मध्य प्रदेश हो, गोवा हो, मणिपुर हो, उत्तराखंड हो, उन्होंने लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए हर जगह एक ही रणनीति अपनाई.’


[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!