25.7 C
Jodhpur

'हवा में मत उड़ो' राजस्थान में इशारों में बहुत कुछ गए जेपी नड्डा 

spot_img

Published:

राजस्थान दौरे पर आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इशारों में ही गुटबाजी को बढ़ावा देने वाले नेताओं पर पर निशाना साध दिया। जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ज्यादा हवा में मत उड़ो। मन में महत्वाकांक्षा मत रखो। राजस्थान से कांग्रेस सरकार को उखाड़ना है, तो एकजुट होकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर लड़ना होगा। केवस सत्ता विरोधी लहर से काम नहीं चलेगा। नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं को सीख देते हुए कहा कि हर किसी को एमएलए और एमपी बनने की चाहत है, मगर मेरा मानना है कि सभी को नेता बनना चाहिए। अपनी काबिलियत बढ़ाएं पार्टी अपने आप टिकट और पद दे देगी। 

जयपुर पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के प्रमुख नेताओं को मनमुटाव छोड़कर एकजुटता के साथ मिशन 2023 और विजय संकल्प 2024 को पूरा करने के लिए जुटने का आह्वान किया। जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को हवा में उड़ने की बजाय धरातल पर रहकर काम करने की नसीहत भी दी। जेपी नड्डा ने कहा कि किसी पद विशेष के लिए चिंता न करें. कार्यकर्ता बनकर न रहो बल्कि नेता बनो। मांगने से कुछ नही मिलता काबिलियत से मिलता है। ऊपर न जाओ नीचे की तरफ जाओ नीचे की तरफ जाओगे तो लीडर बनोगे। नड्डा ने बूथ पर एक्टिव रहने का मंत्र देते हुए कहा की पद की चिंता न करो, पद पार्टी अपने आप देगी, जनता के लीडर बनो। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ता जनता के बीच जाए और जन विरोधी नीतियों को लेकर सरकार के खिलाफ माहौल बनाए ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को दो तिहाई बहुमत से जीत मिले। जेपी नड्डा ने कहा कि जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा जाए और खुद कम बोलें। जनता की ज्यादा सुने। नड्डा ने पार्टी को केंद्र में रखकर काम करने की सभी नेताओं को सलाह दी। जेपी नड्डा ने कहा कि डोर टू डोर कहना बंद करो सभी, हाउस टू हाउस जाना शुरू करो। परिवार में जाओ और लोगों की 60 प्रतिशत बात सुनो। उसके बाद 40 प्रतिशत अपनी बात कहो। जनता को आपसे अपेक्षा है आप अपेक्षा पर खरा उतरें। 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी में गुटबाजी पर अंकुश नहीं लगने पर नसीहत दी। जेपी नड्डा ने इशारों में वसुंधरा राजे और पूनिया कैंप के नेताओं को एकजुट रहने की नसीहत दी है। हालांकि, नड्डा के कार्यक्रम में बड़े नेताओं ने शामिल होकर एकजुटता का संदेश दिया। कार्यसमिति की बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया समेत पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहे।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!