20.5 C
Jodhpur

स्टार्टअप चलाने वालों के लिए खुशखबरी, सरकार 16 जनवरी से यह सुविधा शुरू कर रही है।

spot_img

Published:

 मोदी सरकार द्वारा स्टार्टअप्स को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है। इसी का नतीजा है कि पिछले कुछ सालों में शुरू हुए स्टार्टअप्स अब यूनिकॉर्न बन गए हैं।

अगर आप भी कुछ चुनिंदा यूनिकॉर्न्स से प्रभावित होकर स्टार्टअप शुरू करने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। सरकार द्वारा एक ऐसा पोर्टल शुरू किया जा रहा है, जो उन लोगों के लिए काफी उपयोगी साबित होगा, जो स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं या इसके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

पीयूष गोयल करेंगे शुरुआत

वाणिज्य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि 16 जनवरी से विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों, कार्य क्षेत्रों में स्टार्टअप का मार्गदर्शन करने वाला ‘मार्ग’ पोर्टल शुरू होगा। मार्ग पोर्टल (परामर्श, सलाह, सहयोग, सुदृढ़ीकरण और विकास) प्लेटफॉर्म करेगा। उद्घाटन वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल करेंगे। मंत्रालय की ओर से कहा गया कि यह विभिन्न क्षेत्रों, चरणों और कार्यों के स्टार्टअप और उद्यमों के बीच मार्गदर्शन प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि मार्ग पोर्टल में स्टार्टअप मेंटर्स से संपर्क कर सकेंगे और अपनी समस्याओं की जानकारी भी ले सकेंगे. यहां पर चर्चा से कई चीजें आसानी से सुलझ सकती हैं। पीयूष गोयल सोमवार (16 जनवरी) को होने वाले कार्यक्रम में ऐसे स्टार्टअप्स और उद्यमियों को पुरस्कृत भी करेंगे, जिन्होंने न केवल वित्तीय आय अर्जित की है बल्कि समाज पर भी प्रभाव डाला है और अपनी असाधारण क्षमता का प्रदर्शन किया है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!