31.6 C
Jodhpur

सूरत के जौहरी ने गुजरात में बीजेपी की जीत को चिह्नित करने के लिए पीएम मोदी की सोने की मूर्ति को उकेरा

spot_img

Published:

गुजरात में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भारी जीत के उपलक्ष्य में, एक जौहरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक प्रतिमा उकेरी है। 18 कैरेट सोने में खुदी हुई मूर्ति का वजन 156 ग्राम था – 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा द्वारा जीती गई 156 सीटों के संदर्भ में – आभूषण बनाने वाली कंपनी राधिका चेन के मालिक बसंत बोहरा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया।

मूर्ति जनता के बीच तुरंत हिट हो गई और कई लोग इसे खरीदने में रुचि रखते हैं, लेकिन जौहरी ने अभी तक अपनी रचना को बेचने का फैसला नहीं किया है।

“मैं नरेंद्र मोदी का प्रशंसक हूं और उन्हें श्रद्धांजलि के रूप में कुछ बनाना चाहता हूं। हमारे कारखाने में इस मूर्ति को बनाने में लगभग 20 कारीगरों को लगभग तीन महीने लगे। मैं अंतिम परिणाम से संतुष्ट हूं। कोई कीमत टैग नहीं है क्योंकि यह अभी बिक्री के लिए नहीं है,” पीटीआई के अनुसार, श्री बोहरा ने कहा।

4.5 इंच लंबाई और 3 इंच चौड़ाई वाली प्रतिमा बनाने में 11 लाख रुपये के सोने का इस्तेमाल किया गया है।

समाचार रीलों

20 साल से सूरत में बसे राजस्थान के मूल निवासी बोहरा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की प्रतिमा बनाने में लगभग 3 महीने, 15 कारीगरों और डिजाइनरों का समय लगा।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, जौहरी ने पीएम के प्रशंसक होने का दावा किया है और कहा है कि उन्होंने प्रतिमा के लिए लगभग 10.5 लाख रुपये खर्च किए हैं।

उत्पाद दिसंबर तक तैयार हो गया था लेकिन गुजरात विधानसभा चुनावों में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद, मूर्तिकला में कुछ संशोधन किए गए ताकि अंतिम वजन 156 ग्राम मापने के लिए काटा जा सके।

182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव दिसंबर, 2022 में दो चरणों में हुए थे। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को हुई और बीजेपी 156 सीटों के साथ विजयी हुई।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!