29.7 C
Jodhpur

विवादों से रहा जावेद अख्तर का पुराना नाता, लेखक के इन बयानों पर जमकर मचा बवाल

spot_img

Published:

 हिंदी सिनेमा के मशहूर लेखक और कवि जावेद अख्तर (Javed Akhtar) को भला कौन नहीं जानता. 17 जनवरी यानी आज जावेद अख्तर अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं. अक्सर देखा गया है कि किसी भी विवाद पर जावेद अख्तर अपनी दो टूक राय को खुलकर रखते हैं. ऐसे में कई बार जावेद का ये बेबाक अंदाज विवादों का कारण भी बन जाता है. इस बीच जावेद अख्तर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे नाम से जुड़े बड़े विवादों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो काफी चर्चा का विषय बने थे.

इन विवादों को लेकर चर्चा में रहा जावेद अख्तर का नाम-

हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के ‘बेशर्म रंग’ गाने पर छिड़े विवाद पर जावेद अख्तर ने अपनी राय रखी थी. जावेद ने कहा कि-  गाना अच्छा या बुरा ये आप या मैं तय नहीं कर सकते. सेंसर बोर्ड की ओर इशारा करते हुए जावेद ने बताया कि हमारे पास सरकारी विभाग के आधार पर एक एजेंसी है जो ये तय करता है फिल्म में क्या कटेगा और क्या नहीं. इसके लिए किसी प्रमाणीकरण की जरूरत नहीं है. साथ ही जावेद अख्तर ने सभी धर्मों के सेंसर बोर्ड बनाने की भी बात कही थी.

कंगना रनौत-जावेद अख्तर विवाद 

news reels

दरअसल सुपरस्टार ऋतिक रोशन और कंगना रनौत के बीच एक समय पर काफी विवाद गर्माया था. तब कंगना ने एक मीडिया इंटरव्यू में ये कहा था कि- जावेद अख्तर ने उनसे ऋतिक रोशन से सुलह करने को कहा था. उसके बाद जावेद अख्तर और कंगना के बीच जमकर जुबानी जंग का विवाद चला.

दिल्ली हिंसा को पर जावेद अख्तर का बयान

साल 2020 में दिल्ली में हुए दंगे को लेकर जावेद अख्तर ने अपनी राय रखते हुआ बड़ा बयान दिया था. जावेद अख्तर ने ट्वीट में कहा था कि- दिल्ली हिंसा में कई लोग मारे गए घायल हुए. तमाम उपद्रव मचा लेकिन पुलिस ने सिर्फ ताहिर नाम के शख्स के घर को सील किया है. ऐसे में दिल्ली दंगों के दौरान ताहिर के सपोर्ट में आने की वजह से जावेद अख्तर की काफी आलोचना हुई.

अजान-लाउडस्पीकर विवाद

लाउडस्पीकर पर होने वालीं अजान को लेकर जावेद अख्तर ने विवादित बयान दिया था. दरअसल जावेद अख्तर ने कहा था कि- लाउडस्पीकर पर अजान को बंद कर देना चाहिए. इसके बाद जावेद अख्तर को जमकर ट्रोल किया गया और उनके इस विवाद को लेकर काफी बवाल मचा.

बुर्का बैन को लेकर जावेद अख्तर का बयान

साल 2019 में देशभर में बुर्का बैन का मसला काफी गर्माया. इस पर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने अपनी से टिप्पणी करते हुए कहा था कि अगर आप भारत में बुर्का बैन का कानून लाने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आपको घूंघट बैन को लेकर भी कानून लाना चाहिए.

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!