25.7 C
Jodhpur

वसुंधरा राजे और गहलोत में चल रही है राजनीतिक जुगलबंदी? पायलट ने घेरा

spot_img

Published:

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने इशारों में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और सीएम गहलोत के बीच राजनीतिक जुगलबंदी का आरोप लगाया है। पायलट ने कहा कि हमने वसुंधरा सरकार को चुनौती दी थी कि आपके भ्रष्टाचार और काले कारनामों को हम एक्सपोज करेंगे। जो दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। राजस्थान में हमारी सरकार बने चार साल हो गए, वसुंधरा राज के जिन घोटालों पर हमने आरोप लगाए, जिनके सबूत हैं, उन पर सीएम कार्रवाई क्यों नहीं करते?। जबकि मोदी सरकार गांधी परिवार को बेवजह परेशान कर रही है। हमारी सरकार को बीजेपी राज के घोटालों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि वर्ष 2020 में जब पायलट ने बगावत की थी, उस समय वसुंधरा राजे कैंप ने पायलट की मदद करने के इंकार कर दिया था। यही वजह है कि पायलट की बगावत से राजस्थान भाजपा ने दूरी बना ली थी। वसुंधरा कैंप के नेताओं ने पायलट के समर्थन से सरकार बनाने से साफ इंकार कर दिया था। वसुंधरा राजे खामोश रही थीं। जबकि पायलट अपनी पार्टी में दो फाड़ के लिए  विधायकों की संख्या नहीं जुटा पाए थे। राजनीतिक हालात देखकर पायलट करीब 20 दिन बाद अपने समर्थक विधायकों के साथ गुड़गांव से जयपुर लौट आए थे। वसुंधरा राजे की खामोशी की पायलट समर्थकों को पीड़ा अब भी साल रही है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि इसलिए सचिन पायलट सीएम गहलोत के साथ-साथ वसुंधरा राजे को निशाने पर ले रहे हैं। बता दें, सीएम अशोक गहलोत का वसुंधरा राजे के प्रति साॅफ्ट काॅर्नर रहा है। सीएम गहलोत ने वसुंधरा राजे से सरकारी बंगला खाली नहीं करवाया था। इसके लिए सरकार ने कानूनी लड़ाई भी लड़ी थी। जबकि बीजेपी नेता औऱ सांसद घनश्याम तिवाड़ी लगातार वसुंधरा राजे का सरकारी बंगला खाली करने की मांग करते रहे थे।

चुनाव से पहले कांग्रेस में टूट का डर, गहलोत-पायलट में होगी आर-पार जंग?

पाली जिले में सचिन पायलट ने कहा कि ललित मोदी के साथ जिनका नाम जुड़ा उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। पायलट ने कहा- आप सब जानते हो बीजेपी राज में जमीन और शराब के घोटाले हुए। कई देश छोड़कर भाग गए। ललित मोदी जी विदेश में बैठे हैं। उन लोगों का नाम जिनके साथ जुड़ा था, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। चार साल में हमने अपना वादा पूरा नहीं किया है। राहुल गांधी- सोनिया गांधी पर ईडी और इनकम टैक्स का केस दर्ज कर दिया। उनको पूछताछ के लिए बुलाया जाता है। गांधी परिवार ने, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने देश के लिए शाहदत दी है, लेकिन हमारी सरकार राजस्थान में है। जो बीजेपी के नेता भ्रष्टाचार में लिप्त थे। जिन पर हमने सबने मिलकर आरोप लगाए थे। उन पर हम कार्रवाई क्यों नहीं करते हैं ? मैं प्रतिशोध की भावना से काम नहीं करना चाहता हूं। बदले की भावना से काम नहीं करना चाहिए। लेकिन जिन लोगों के भ्रष्टाचार को बेनकाब करके हम लोग सत्ता में आए थे। उन लोगों से हिसाब तो लेना पड़ेगा। मैं 2013 से 2018 तक कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष था। लगातार वसुंधरा जी की सरकार को मैंने चुनौती दी। हर घोटाले में उन पर आरोप लगते थे। लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!