29.7 C
Jodhpur

रिजिजू ने एयर स्ट्राइक को ‘जबरदस्त सफलता’ बताने वाले पूर्व वायुसेना अधिकारी का वीडियो शेयर किया, दिग्विज की आलोचना की

spot_img

Published:

सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर विवाद के बीच, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को सेवानिवृत्त एयर मार्शल रघुनाथ नांबियार का एक वीडियो साझा किया, जिसमें कहा गया था कि बालाकोट हवाई हमला एक “जबरदस्त सफलता” थी।

ट्विटर पर वीडियो क्लिप साझा करते हुए रिजिजू ने कहा, “यह कांग्रेस पार्टी और उन सभी को जवाब है जो भारतीय सशस्त्र बलों पर सवाल उठाते हैं।” वीडियो में, नांबियार, जो 2019 में भारतीय वायु सेना के पश्चिमी कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे, ने कहा कि बालाकोट में हवाई हमले करने वाले पायलटों ने “सभी उद्देश्य” हासिल किए जो निर्धारित किए गए थे।

“यह सज्जन नहीं जानते कि वह किस बारे में बात कर रहे हैं … मैंने बालाकोट हवाई हमले के दो दिन बाद पश्चिमी वायु कमान के कमांडर-इन-चीफ के रूप में पदभार संभाला, और मुझे पूरी तरह से पता है कि क्या हुआ,” सेवानिवृत्त वायु सेना के मार्शल ने सिंह का जिक्र करते हुए कहा।

उन्होंने कहा, “मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हमारे बहादुर पायलटों ने ठीक वैसा ही किया जैसा उन्हें बताया गया था और हमने उनके लिए निर्धारित सभी उद्देश्यों को हासिल किया। कृपया किसी भी झूठ पर विश्वास न करें और निश्चिंत रहें, बालाकोट हवाई हमला एक बड़ी सफलता थी।”

समाचार रीलों

बालाकोट हवाई हमला पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में किया गया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

भारत ने 29 सितंबर, 2016 को घोषणा की थी कि उसने पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी लॉन्च पैड्स के खिलाफ “सर्जिकल स्ट्राइक” किया था और “महत्वपूर्ण हताहत” किया था। यह हमला जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के ठिकाने पर हुए हमले के जवाब में किया गया था।

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया और सरकार पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, जो अक्सर अपनी टिप्पणियों से विवादों में रहे हैं, ने कहा, “वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं। वे इतने लोगों को मारने का दावा करते हैं, लेकिन कोई सबूत नहीं दिया जाता है। वे झूठ का पुलिंदा बनाकर शासन कर रहे हैं।”

कांग्रेस ने सिंह की टिप्पणियों से खुद को यह कहते हुए दूर कर लिया कि वे उनके अपने हैं और पार्टी की स्थिति को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने के लिए सिंह को झिड़कते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को उनकी टिप्पणियों को ‘हास्यास्पद’ करार दिया और कहा कि सशस्त्र बल अपना काम ‘असाधारण तरीके से’ कर रहे हैं और उन्हें कोई सबूत देने की जरूरत नहीं ह

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!