20 C
Jodhpur

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के हरियाणा चरण के दौरान ब्रह्म सरोवर में आरती करते हैं।

spot_img

Published:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को हरियाणा में चल रही अपनी भारत जोड़ो यात्रा के इतर कुरुक्षेत्र के ब्रह्म सरोवर में आरती की।

इस बीच, पार्टी सांसद ने कहा कि पैदल मार्च नफरत और भय के खिलाफ है जो समाज में फैलाया जा रहा है साथ ही बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ है।

“हम इसे” तपस्या “के रूप में देख रहे हैं, राहुल ने यात्रा को तपस्या और आत्म-ध्यान की निशानी के रूप में संदर्भित करते हुए कहा।

“एक बात जो मुझे समझ में आई है कि यह लड़ाई वास्तव में राजनीतिक नहीं है, सतही तौर पर यह राजनीतिक लड़ाई है। जब हम बसपा या टीआरएस से लड़ते हैं तो यह राजनीतिक मुकाबला होता है। लेकिन देश में बदलाव आया है, ”समाचार एजेंसी पीटीआई ने राहुल के हवाले से कहा।

“जिस दिन आरएसएस ने इस देश की संस्थाओं को नियंत्रित किया, लड़ाई राजनीतिक नहीं रही। अब, यह एक अलग लड़ाई बन गई है। आप इसे विचारधारा की लड़ाई कह सकते हैं, धर्म की लड़ाई कह सकते हैं, या आप इसे कोई रूपरेखा दे सकते हैं, लेकिन यह राजनीतिक लड़ाई नहीं है। “यदि आप कांग्रेस पार्टी के इतिहास को देखते हैं, तो आपने (संवाददाता) जो कहा है, कार्यकर्ताओं में एक ऊर्जा है। यह ‘तपस्या’ का एक संगठन है…’

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि हिंदी भाषी राज्यों में भी यात्रा को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। विशेष रूप से, कम से कम नौ राज्यों में आगामी महीनों में मतदान होना है, इससे पहले देश 2024 के लोकसभा चुनाव कराने के लिए तैयार है।

जबकि सबसे पुरानी पार्टी हाल ही में हिमाचल प्रदेश में सत्ता में लौटी है, यह देखा जाना बाकी है कि क्या यह देश के अन्य हिस्सों में भी अपनी किस्मत को पुनर्जीवित कर पाएगी।

उल्लेखनीय है कि 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को राहुल गांधी द्वारा श्रीनगर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ समाप्त होगी।

मार्च अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश को कवर कर चुका है और वर्तमान में हरियाणा में है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!