46.1 C
Jodhpur

राज्स्थान में ट्रेन की बोगी में लगी अचानक आग, अफरा-तफरी

spot_img

Published:

राजस्थान में एक बार फिर ट्रेन हादसा होते-होते बचा है। आज रविवार सुबर अजमेर से ब्रांद्रा जा रही ट्रेन की बोगी में सुबह सवा सात बजे अचानक आग लग गई और धुआ उठने से अफरा तफरी मच गई। घटना किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर हुई। यात्री बाहर निकले और रेलवे कर्मचारियों ने फायर उपकरणों की मदद से आग पर काबू पाया। करीब आधा घंटा ट्रेन किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर रुकी। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, बोगी के ब्रेक लॉक जाम होने से धुंआ उठा। यह एक टेक्नीकल फाल्ट था, जिसे दुरुस्त कर दिया गया।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार अजमेर ब्रांद्रा ट्रेन 6.35 बजे अजमेर से चली और 7.05 बजे किशनगढ़ पहुंची। बोगी बी-3 में आग लग रही थी। धुआं उठ रहा था। इस दौरान बोगी में सवार लोग अचानक नीचे उतरे और अफरा तफरी सी मच गई। बाद में रेलवे कर्मचारी आग बुझाने के उपकरण लेकर आए और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि ब्रेक लॉक व्हील के चिपक गए थे। ये फाइबर के होते है और ऐसे में धुंआ हो गया था। जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारी अलर्ट मोड़ पर आ गए। बड़ा हादसा होने से टल गया है। टे्क्नीकल फाल्ट को सही कर दिया है। किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। 

बता दें, हाल ही में राजस्थान के पाली जिले में  बांद्रा से जोधपुर जा रही सूर्य नगरी ट्रेन के कोच पलट गए थे। हादसा पाली शहर से 20 किलोमीटर दूर बोमादड़ा के पास हुआ था। जिसमें 26 व्यक्ति घायल हो गए थे। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने घटना स्थल का दौरा भी किया था। गंभीर रुप से घायलों को एक-एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी। हादसा काफी भीषण था, लेकिन गनीमत रही कि किसी की जान नहीं गई। ट्रेन के टूटे पाट्‌र्स जगह-जगह बिखरे पड़े थे। ट्रेन के चक्के तक बाहर आ चुके थे। S3 से S5 तक के तीन कोच पलटे हुए थे।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!