20.5 C
Jodhpur

राजौरी आतंकवादी हमला: 2 आतंकवादी मारे गए, एक अन्य नागरिक घायल हो गया

spot_img

Published:

भारतीय सेना ने राजौरी में 1 जनवरी को छह नागरिकों की हत्या में शामिल दो आतंकवादियों को मार गिराया है।

भारतीय सेना की व्हाइट नाइट कोर ने रविवार को ट्विटर पर जानकारी दी, “धांगरी हमले में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अभियान जारी है। बालाकोट में सीमा बाड़ पर तैनात सतर्क सैनिकों ने अब तक दो आतंकवादियों का पता लगाया और उन्हें मार गिराया है।”

इसने कहा कि पूरे क्षेत्र को बंद कर दिया गया है और अभियान जारी है।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के ऊपरी धनगरी गांव में शाम और सुबह की घटनाओं में दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो बच्चों सहित छह नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। आशंका जताई जा रही है कि सुबह विस्फोट आईईडी के जरिए किया गया है।

एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 1 जनवरी की शाम को जहां चार लोगों को गोली मार दी गई थी, वहीं 2 जनवरी की सुबह राजौरी के ऊपरी धनगरी गांव में एक संदिग्ध इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट के बाद दो बच्चों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। .

घायलों का जम्मू के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

प्रिंस के रूप में पहचाने गए एक अन्य व्यक्ति ने सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल जम्मू में दम तोड़ दिया, एएनआई ने रविवार को अस्पताल के अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया।

घातक हमले में मारे गए छह व्यक्तियों के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 3 जनवरी को बड़ी संख्या में लोग धनगरी गांव में एकत्र हुए थे।

इससे पहले, धनगरी गांव के स्थानीय लोगों ने क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने के लिए बलों की तैनाती की मांग की थी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को भी तैनात किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजौरी जिले में दो आतंकी हमलों में नागरिकों के मारे जाने के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त 18 कंपनियों को तैनात करने का आदेश जारी किया था।

जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा ने पहले राजौरी में हुए आतंकी हमले की निंदा की और 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने और शहीद हुए प्रत्येक नागरिक के परिजनों को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की। गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये दिए जाएंगे।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!