32.4 C
Jodhpur

राजस्थान में बारिश, मौसम विभाग ने ओले गिरने का जारी किया अलर्ट 

spot_img

Published:

राजस्थान में आज कई जिलों में बारिश हुई है। श्रीगंगानगर जिले में रुक-रुक हो रही बारिश से सीएम गहलोत के सम्मेलन में भी खलल पड़ गई है। सीएम आज गंगानगर में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे। मौसम विभाग ने बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के जिलों में आसपास में बादल छाए रहने की संभावना है. दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 22 से 26 जनवरी के दौरान सक्रिय होने से प्रदेश में बारिश और मावठ होने की संभावना है। सबसे ज्यादा सर्दी शेखावाटी अंचल में पड़ रही है. बीती रात प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने आज यानि शुक्रवार को श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू और आसपास के क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होगी। 

राजस्थान में न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो अजमेर में 7.9 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 3.9 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 4.5 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 2.2 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 6.6 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 5.7 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 4.5 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 6.8 डिग्री सेल्सियस, बूंदी में 5.6 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 4.8 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 5 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 11.4 डिग्री सेल्सियस, पाली में 6.6 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 9.4 डिग्री सेल्सियस और जोधपुर में 10 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि फलौदी में 6 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 8.9 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 4.5 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 7.3 डिग्री सेल्सियस, धौलपुर में 4.5 डिग्री सेल्सियस, नागौर में 6 डिग्री सेल्सियस, टोंक में 11.1 डिग्री सेल्सियस, बारां में 3.3 डिग्री सेल्सियस, डूंगरपुर में 9.2 डिग्री सेल्सियस, हनुमानगढ़ में 6.6 डिग्री सेल्सियस, जालौर में 8.2 डिग्री सेल्सियस, सिरोही में 5.4 डिग्री सेल्सियस, सवाई माधोपुर में 7 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 3.8 डिग्री सेल्सियस, करौली में 1.4 डिग्री सेल्सियस, बांसवाड़ा में 5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। 

श्रीगंगानगर जिले में गुरुवार शाम से मौसम में बदलाव आया था। आसमान में बादल छाए रहे। जिलेभर में आज सुबह से ही बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया। तेज हवाएं चलने से न्यूनतम तापमान में आई भारी कमी आई है। मौसम विभाग केंद्र जयपुर ने बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया है। जबकि प्रदेश में पिछले दिनों शेखावाटी अंचल समेत अन्य जगहों पर न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज किया गया। कड़ाके की ठंड से आमजन का जीवन काफी प्रभावित होता हुआ नजर आया, लेकिन अब मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई है। जिले में बारिश होने से एक बार फिर सर्दी का अहसास बढ़ गया है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!