46.1 C
Jodhpur

राजस्थान में दो दिन और बढ़ाई सरकारी स्कूलों में छुट्टी, जानें वजह

spot_img

Published:

राजस्थान में शीतलहर के मद्देनजर स्कूलों में 7 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया है। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश भर में दो दिन का अवकाश बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए है। जयपुर में जिला शिक्षा अधिकारी ने 7 जनवरी तक छुट्टी बढ़ाने के आदेश जारी किए है। ये आदेश सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों पर लागू होंगे। प्रदेश में शीतकालीन ्अवकाश 5 जनवरी तक घोषित किया गया था। जिसकी अवधि आज समाप्त हो गई थी।अलवर जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी ने आदेश जारी कर 2 दिन का अवकाश घोषित किया है। ऐसे में अब विद्यालय सोमवार को खुलेंगे। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शशि कपूर ने बताया कि जिला कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए बताया कि जिले में शीत लहर की स्थिति और कड़ाके की ठंड को देखते हुए सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए शीतकालीन को 2 दिन बढ़ाया है। उन्होंने 6 जनवरी और 7 जनवरी का अवकाश घोषित किया है। छात्र और छात्राएं विद्यालय नहीं जाएंगे। जबकि शिक्षक विद्यालय जाएंगे। विद्यालयों में संचालित अन्य परीक्षाओं का समय यथावत रखा गया है।

बता दें, राजस्थान में शीतलहर से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। सर्दी के कारण प्रदेश जम गया है। गलन और ठिठुरन से लोगों की धूजणी छूट गई। कोहरा और गलन की जुगलबंदी के कारण कड़ाके की सर्दी रही। बुधवार को प्रदेश में सबसे ठंड़ा स्थान जोबनेर रहा। यहां तापमान माइनस 4 डिग्री रहा। वहीं फतेहपुर में तापमान माइनस1 व चूरू में माइनस 0.5 डिग्री रहा। फसलों पर ओस सहित खुले स्थानों पर रखे बर्तनों में बर्फ जम गई। कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर व कोहरे का येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनूं, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में अति शीतलहर के साथ घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि नागौर, जोधपुर, बीकानेर, टोंक, सवाई माधोपुर, राजसमंद, जयपुर, दौसा, चित्तौडगढ़़, बूंदी, भीलवाड़ा व अजमेर में आगामी दो से दिन तक शीतलहर का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!