46.1 C
Jodhpur

राजस्थान में जिलों की मांग को लेकर सियासी बवाल, हाईवे जाम; प्रदर्शन

spot_img

Published:

राजस्थान में नए जिलों की घोषणा के साथ ही सीएम गहलोत को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। सुजानगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर चूरू जिले की सुजानगढ़ तहसील को जिला बनाने की मांग को लेकर नेशनल हाईवे-58 तीन दिन से बंद है। दूसरी तरफ भिवाड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर तिजारा विधायक ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संदीप यादव विधानसभा के सामने धरने पर बैठ गए थे। हालांकि, नए जिलों की मांग पर सीएम गहलोत का कहना है कि सभी की मांगे पूरी करना असंभव है। 

राजस्थान के फतेहपुर (सीकर) से गुजरात जाने वाला नेशनल हाईवे-58 तीन दिन से बंद है। किशनगढ़ (अजमेर) से हनुमानगढ़ तक करीब 10 किलोमीटर जाम लगा हुआ है। सुजानगढ़ (चूरू) के बोबासर फ्लाईओवर (पुलिया) के पास हजारों लोग धरने पर बैठे हैं। ये सुजानगढ़ को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं। 1500 से ज्यादा ट्रक पिछले तीन दिनों से फंसे हैं। ट्रक ड्राइवर ने दावा किया कि उनकी गाड़ियों में 10 करोड़ से ज्यादा का माल खराब हो रहा है। इसमें फल, सब्जी आदि सामान लोड है। ये ड्राइवर हाईवे पर खून के आंसू रो रहे हैं। ऊपर से हाईवे पर खाना इतना महंगा हो गया है कि पसीने छूट रहे हैं। दो-दो सौ रुपए में चार रोटी-सब्जी मिल रही है। देश के अलग-अलग हिस्सों से जाम में फंसे इन ड्राइवर्स को अब कुछ समझ में नहीं आ रहा।इन ड्राइवर्स को मालिक अलग धमका रहे हैं कि माल समय पर नहीं पहुंचा तो पेमेंट नहीं मिलेगा। इसकी कटौती उनकी तनख्वाह से होगी। 

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत की ओर से 19 नए जिले और 3 नए संभाग की घोषणा किए जाने के बाद अब जिलों के नाम पर गदर मचा हुआ है। कई कस्बों को जिला बनाने की मांग को लेकर लोग सड़कों पर आ गए हैं। धरने प्रदर्शन किए जा रहे हैं। रास्ते जाम करने के साथ ही सरकारी कार्यालयों को घेराव किया जा रहा है। सूरतगढ़, भीनमाल, सुजानगढ़ और गुढा समेत कई कस्बे आज बंद हैं। वहीं कई जगह पार्टी और पदों से इस्तीफों का दौर चल पड़ा है। वहीं जिन कस्बों को जिला बनाया गया है वहां खुशी का माहौल है। 

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!