46.1 C
Jodhpur

राजस्थान में कौन होगा BJP का सीएम फेस? इन नामों की है चर्चा

spot_img

Published:

राजस्थान चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने अभी डेट नहीं बताई है लेकिन राजस्थान में चुनावी सरगर्मी तेज होती दिखाई दे रही है। किसके चेहरे पर चुनाव लड़ा जाए, ये सवाल कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के लिए मुसीबत बना हुआ है। एक ओर जहां कांग्रेस सचिन पायलट और अशोक गहलोत को लेकर समाधान ढूंढ रही है वहीं बीजेपी के सामने भी सीएम फेस को लेकर चुनौती बनी हुई है। एक सवाल बार-बार उठ रहा है कि क्या भाजपा वसुंधरा राजे को सीएम फेस बनाकर राजस्थान का चुनाव लड़ेगी या उनकी जगह इस बार किसी नए खिलाड़ी पर दांव लगाएगी।

इस मामले में एक सूत्र ने बताया कि,”प्रसिद्धी और स्वीकार्यता के मामले में इन सभी नामों में वसुंधरा राजे सबसे बड़ा नाम हैं, अभी बीजेपी राजस्थान में उनके कद के मेल का कोई नेता नहीं है” पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिसंबर में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने वसुंधरा राजे के नाम पर चुनाव लड़ने का फैसला ले लिया है।

कुछ राजे समर्थकों का कहना है कि वसुंधरा राजे को भाजपा के कार्यक्रमों से दूर रखा गया जिसका नतीजा पार्टी की जन आक्रोश यात्रा की असफलता के रूप में देखा जा सकता है। राजे समर्थरों का कहना है कि इस यात्रा को लेकर अगर जनता की प्रतिक्रिया और भीड़ को देखा जाए तो यह यात्रा पूरी तरह से असफल रही है। उनका यह भी कहना है कि भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेताओं की रैलियां भी ज्यादा भीड़ नहीं इकठ्ठा कर पा रही हैं। राजे समर्थकों ने कहा कि राजस्थान ऐसा राज्य है जहां मजबूत नेता देखना चाहता है जो उनके सुख दुख में उनके साथ रहे, जैसे कांग्रेस के पास अशोक गहलोत और सचिन पायलट हैं, भाजपा के पास भी उसी स्तर का कोई नेता होना चाहिए। राजे समर्थकों का मानना है कि वसुंधरा राजे ही ऐसी नेता हैं। 

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!