46.1 C
Jodhpur

राजस्थान के चूरू जिले में अंगीठी से दम घुटने से 3 की मौत, एक गंभीर

spot_img

Published:

राजस्थान के चूरू जिले में दम घूटने से तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक मासूम की हालत गंभीर है। बंद कमरे में अंगीठी जलाकर सोने से दम घुटने से मौत हुई है। मरने वाले एक ही परिवार के सदस्य है। जिले की रतनगढ़ तहसील के गांव गौरीसर में यह घटना हुई।पुलिस के अनुसार अमरचंद का परिवार खेत में ढाणी बनाकर रहता है। अमरचंद अपनी पत्नी, पुत्रवधु, पौत्र, पौत्री और तीन माह के पोते के साथ साथ थे। इस बीच रविवार की रात परिवार के सभी सदस्य खाना खाकर सो गए थे। सर्दी अधिक होने के कारण परिवार की महिला ने घर में अंगीठी जला दी। जिसके के कारण कमरे में सो रहे परिजनों का दम घुटने लगा।  इस तरह सोना देवी, गायत्री और तेजस्वनी की मौत हो गई, जबकि तीन माह के बच्चे की हालत गंभीर है। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है। 

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गए है। पुलिस के अनुसार सुबह जब महिलाएं नहीं उठी तो आसपास को लोगों ने आवाज लगाई। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीवाईएसपी हिंमाशु शर्मा भी मौके पर पहुंच गए है। पुलिक मौके का मुआयना किया है। अमरचंद के दो बेटे गुजरात में रहते हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पुलिस के अनुसार आवाज देने पर भी घर से कोई आवाज नहीं आई, इसके बाद दरवाजा खटखटाया तो अमरचंद प्रजापत समेत तीन लोग मृत पाए गए। मामले को पुलिस की सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतकों के शवा को कब्जे में लिया। माना जा रहा है कि कमरे में अंगीठी के धुएं से बनी गैस के कारण दम घुटने से हुआ। बता दें अंगीठी कई राज्यों में जानलेवा बनी  हुई है। राजस्थान में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्दी से बचाव के लिए अंगीठी जलाकर सोना खतरे से कम नहीं है। 

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!