33.7 C
Jodhpur

राजस्थान कांग्रेस: 100 ब्लाॅक अध्यक्षों के नाम का ऐलान, देखें लिस्ट

spot_img

Published:

राजस्थान कांग्रेस में संगठन को मजबूत करने के लिए 100 ब्लाॅक अध्यक्षों के नाए का ऐलान कर दिया है।  आधिकारिक आदेश जारी हो गए है। प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंघावा ने नए ब्लाॅक अध्यक्षों को बधाई दी है। बता दें, हाल ही में विधायकों से वन टून वन बात करने के बाद रंधावा ने 26 जनवरी से पहले जिला और ब्लाॅक अध्यक्षों कि नियुक्त करने के संकेत दिए थे। कांग्रेस में संगठनात्मक नियुक्तियों का दौर शुरू हो गया है। रंधावा ने बधाई संदेश में कहा है कि मुझे उम्मीद है कि आप नई जिम्मेदारी का पूरे समर्पण से निर्वहन करेंगे। पार्टी की मजबूती के लिए काम करेंगे। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने नए ब्लाक अध्यक्षों को बधाई दी है। 

बीकानेर के नोखा से रामेश्वर डूडी गुट के रामनिवास तरड़,  नोखा शहर से मोहन लाल लीलन, बीकानेर में जाकिर हुसैन, बीकानेर पश्चिम से सुमित वल्लभ कोचरा,कोलायत  के बज्जू में गणपत सिंघड़, कोलायत में मदन ला चौहान को अध्यक्ष बनाया गया है। सवाई माधोपुर जिले के दो ब्लाकों में अध्यक्षों की नियुक्ति हो गई है। खंडार विधानसभा क्षेत्र के खंडार और चौथ का बरवाड़ा में ब्लाक अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है। बरवाड़ा ब्लाक अध्यक्ष पर विमल मीना को नियुक्ति किया गया है। जबकि खंडार ब्लाक अध्यक्ष पर युगराज सिंह चौधरी को नियुक्त किया है। इसी प्रकार श्रीगंगानर जिले के श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र में ब्लाक अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। श्रीकरणपुर ब्लाक अध्यक्ष बलकरण सिंह बराड़ बनाए गए है। जबकि पदमपुर ब्लाक अध्यक्ष ओमप्रकाश नायक को बनाया गया है। विधायक गुरमीत सिंह कूनर ने बधाई दी है। 

जिन मंत्रियों के ब्लॉक अध्यक्ष नहीं बने हैं उनमें महेश जोशी, शांति धारीवाल, रमेश मीणा, भजन लाल जाटव, राजेंद्र सिंह गुढ़ा, राजेंद्र यादव और मंत्री सुभाष गर्ग के दोनों ब्लॉक बाकी हैं. हालांकि, सुभाष गर्ग कांग्रेस पार्टी के नहीं होकर आरएलडी के कोटे से मंत्री है. वहीं, अब भी 150 विधानसभाओं में ब्लाॉक कांग्रेस कमेटियों की घोषणाओं का इंतजार है। आज जिन ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा की गई है उनमें अलवर के 22 में से 6, बांसवाड़ा के 10 में से 4, बारां के 8 में से 6, बाड़मेर के 14 में से 6, भरतपुर के 14 में से 4, भीलवाड़ा के 14 में से 4, बीकानेर के 14 में से 8, बूंदी के 6में से2, चित्तौड़गढ़ के 10 में से 4, दौसा के 10 में से 6, धौलपुर के 8 में से 2, डूंगरपुर के 8 में से 2, गंगानगर के 12 में से 2, जयपुर के 38 में से केवल 4, जैसलमेर के 4, जालौर के 10 में से 2 , झुंझुनू के 14 में से 8, जोधपुर के 20 में से 4, कोटा के 6 में से 4, नागौर के 20 में से 4, सवाई माधोपुर के 8 में से 2, सीकर के 16 में से 4, सिरोही के 6 में से 2, टोंक के 8 में से 2 और उदयपुर के 8 में से 4 ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा कर दी गई है। 

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!