27.1 C
Jodhpur

राजस्थान कांग्रेस: रंधावा- डोटासरा दिल्ली तलब, होने वाला है खेला ?

spot_img

Published:

राजस्थान कांग्रेस में एक बार सियासी उठापटक के संकेत मिल रहे हैं। कांग्रेस आलाकमान ने पीपीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को दिल्ली बुलाया है। दोनों नेता दोपहर 3 बजे दिल्ली जाएंगे। दोनों नेताओं की मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात हो सकती है। दोनों नेताओं का अचानक दिल्ली बुलाए जाने पर अलग-अलग अटकले लगाई जा रही है। बैठक में खुद मल्लिकार्जुन खरगे और केसी वेणुगोपाल राजस्थान के पुराने पेंडिंग मामलों पर चर्चा और संगठन में बदलाव और नई नियुक्तियों पर मुहर लग सकती है। राजस्थान में जिला अध्यक्षों की सूची नहीं आई है। माना जा रहा है कि संगठन में नियुक्ति से लेकर कई मसलों पर चर्चा होने की पूरी संभावना है। 

राजस्थान की राजनीति में पिछले कई दिनों से शांति देखी जा रही है। अचानक से आई इस राजनीतिक शांति के पीछे कई वजहें मानी जा रही थीं, लेकिन अब इस बैठक ने सबकी धड़कनें बढ़ा दी हैं। अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट में दोनों तरफ शांति बनी बनी हुई है। पायलट गुट के नेता खामोश है। इसके पीछे वजह यह मानी जा रही है कि पायलट कैंप के नेता यह मान चुके हैं कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन नहीं होने वाला है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के अंत में होने हैं। चुनाव के लिए 11 महीने बचे हैं। इसलिए पायलट कैंप के नेता खामोश है। दूसरी तरफ गहलोत कैंप के नेता भी खामोश है। 

राजस्थान में चुनाव से पहले संगठनात्मक निुयक्तियों का दौर जारी है। ब्लाॅक अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। 61 ब्लाॅक अध्यक्षों की नियुक्ति होना शेष है। मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति की प्रक्रिया भी चल रही है। सीएम गहलोत 10 फरवरी को बजट पेश करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि गहलोत का बजट काफी अहम होगा।  बजट से पहले दिल्ली में बैठक होना बहुत कुछ कह रहा है। दरअसल राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बजट में सभी की बात रखने का सुझाव दिया था, तो क्या उन सुझावों पर चर्चा होंगी. हालांकि, इसके लिए संगठन के लोगों से खुद जानने के लिए एक बैठक जयपुर में हो चुकी है. मुख्यमंत्री ने बजट से पहले पोस्टर भी जारी कर दिया है। अब सभी को बजट के आने का इंतजार है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!