29.1 C
Jodhpur

मोदी से मनमोहन की तारीफ, गहलोत ने बताए PM के राजस्थान दौरे के मायने

spot_img

Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेज का उद्घाटन किया। एक्सप्रेसवे के पहले फेज के उद्घाटन के बाद दिल्ली से जयपुर की दूरी सिर्फ साढ़े तीन घंटे में पूरी की जा सकेगी। यह उद्घाटन समारोह राजस्थान के दौसा में आयोजित किया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस समारोह में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। सीएम गहलोत ने अपने भाषण में पीएम मोदी का आभार जताया।

पीएम मोदी का राजस्थान में स्वागत
सीएम अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि सबसे पहले मैं पीएम मोदी का राजस्थान में स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि आज एक ऐतिहासिक काम होने जा रहा है। सीएम गहलोत ने राजस्थान की समस्याएं बताते हुए कहा कि 50 सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का निर्णय केंद्र ने किया था लेकिन अभी तक उसका गजट नोटिफिकेशन नहीं निकला।

पिछले चार सालों की उपलब्धि गिनाई
सीएम गहलोत ने कहा, राजस्थान में पिछले चार सालों में लगभग 54,000 किलोमीटर सड़कें बन चुकी हैं। साथ ही 46,000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा इस बार सड़क और आधारभूत ढांचे के लिए हमने 20,000 करोड़ का बजट रखा है। गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि आपको (पीएम मोदी) को यह जानकर खुशी होगी कि राजस्थान में पिछले चार सालों में कई MOU पर हस्ताक्षर हुए, कई इंडस्ट्री एरिया बन रहे हैं।

वाजपेयी ने देश का नक्शा बदल दिया
सीएम गहलोत ने कहा, भारत सरकार ने जो सर्वे किया है उसमें राजस्थान का विकास दर देश में दूसरे स्थान पर है। यह चार साल के उपलब्धियों का प्रमाण है। गहलोत ने अपने संबोधन में देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया। गहलोत ने कहा, ‘भारत सरकार ये जो रोड सेक्टर का काम कर रही है ये वाजपेयी जी के समय शुरू हुआ था। वाजपेयी जी ने देश का नक्शा बदल दिया इसमें कोई दो राय नहीं है।’

मनमोहन सिंह के उदारीकरण को किया याद
सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह को भी याद किया। उन्होंने कहा कि देश के विकास में मनमोहन जी के उदारीकरण का बहुत योगदान है। उदारीकरण के बाद देश में विकास कार्यों में तेजी आईं। सीएम गहलोत ने राजस्थान में पानी की समस्या पर भी अपने संबोधन में प्रकाश डाला।

पीएम मोदी के दौरे का बताया मायने 
सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में कहा, ‘मैं आपका (पीएम मोदी) का आभारी हूं। आप दस दिनों पहले राजस्थान आए थे। दूसरी बार आपका इतना जल्दी आना मायने रखता है। एक प्रधानमंत्री का इतने कम समय में दूसरा दौरा हो जाए यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। बहुत-बहुत धन्यवाद आपका।’

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!