31.9 C
Jodhpur

मैं OBC हूं, कांग्रेस ने तीसरी बार CM बनाया ,ऐसा क्यों बोले गहलोत 

spot_img

Published:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के मुद्दे पर ओबीसी कार्ड खेलने पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। सीएम गहलोत ने कहा कि इसका इससे बड़ा उदाहरण क्या होगा कि उसने उनके जैसे ओबीसी नेता को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी ओबीसी समुदाय से आते हैं। मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने बीजेपी पर पलटवार किया। बीजेपी की ओर से ओबीसी वर्ग का अपमान किए जाने की बात कहे जाने के बाद सीएम ने विपक्ष पर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने पिछड़े वर्गों के लिए बहुत कुछ किया है। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी को गुरुवार को सूरत की एक अदालत ने 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में मोदी उपनाम वाली टिप्पणी के लिए दो साल जेल की सजा सुनाई है। बाद में उन्हें दोषी करार दिये जाने की तारीख से लोकसभा से अयोग्य करार दे दिया गया। इसके बाद भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा सहित पार्टी के कई नेताओं ने गांधी पर अपनी टिप्पणी के जरिए अन्य पिछड़ा वर्ग का अपमान करने का आरोप लगाया है।

सीएम ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2017 में गुजरात चुनाव में यह कहकर एक प्रयोग किया था। इसमें कांग्रेस के एक नेता ने उन्हें उनकी जाति के बारे में गाली दी थी। गहलोत ने कहा कि और उसी को दोहराते हुए, भाजपा चुनाव से पहले फिर से दावा कर रही है कि राहुल गांधी ने ओबीसी का अपमान किया। उन्होंने आरोप लगाया- 2017 में जब भाजपा गुजरात चुनाव हार रही थी। तब मोदी ने वहां कांग्रेस के खिलाफ ओबीसी कार्ड खेला था। भाजपा आज फिर से ओबीसी को गुमराह करने का अभियान चलाना चाहती है।

सीएम गहलोत ने कहा कि नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे भगोड़े ओबीसी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा-आप नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे भगोड़ों को बचा रहे हैं और फिर कह रहे हैं कि राहुल गांधी ने ओबीसी का अपमान किया है। गहलोत ने कहा कि क्या कोई भूल सकता है कि कांग्रेस ने ओबीसी और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए कितना कुछ किया है। गहलोत ने कहा- मुझे सोनिया जी, राहुल जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाया। मैं ओबीसी हूं। ओबीसी माली समुदाय (विधानसभा में) का केवल एक सदस्य है और वह मैं हूं। वह भी राजस्थान का तीसरी बार मुख्यमंत्री बना है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!