18.2 C
Jodhpur

‘मैं डर रहा था कि सेंसर बोर्ड…’ फिल्म को लेकर राजकुमार संतोषी क्यों सता रही थी चिंता?

spot_img

Published:

 फेमस फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) अपनी अपकमिंग फिल्म गांधी गोडसे एक युद्ध (Gandhi Godse Ek Yudh) को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म को सीबीएफसी (Central Board of Film Certification) ने पास कर दिया है. यहां तक कि फिल्म में एक भी चेंज नहीं किया गया है. अब राजकुमार संतोभी ने बताया कि उन्हें डर सता रहा था कि सीबीएफसी उनकी फिल्म को पास करेगी कि नहीं? उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है.

ऐसी है गांधी गोडसे एक युद्ध की कहानी 

राजकुमार संतोषी की ‘गांधी गोडसे एक युद्ध’ भारत को स्वतंत्रता मिलने के बाद साल 1947-48 पर सेट किया गया है. ये फिल्म महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे के बीच वैचारिक युद्ध को बयां करती है. इसमें गोडसे के तर्क को बताया जाएगा कि उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या करने जैसा इतना बड़ा कदम आखिर क्यों उठाया.

सीबीएफ से क्यों डर रहे थे डायरेक्टर?

news reels

दैनिक भास्कर के साथ बातचीत में राजकुमार संतोषी ने बताया, ‘मैंने अपनी फिल्म द लेजेंड ऑफ भगत सिंह में महात्मा गांधी के पॉपुलर टेक की बजाय एक अलग टेक को लिया था. गांधी गोडसे एक युद्ध में भी गांधी का एक अलग टेक है. मैं वास्तव में डरा हुआ था कि सेंसर बोर्ड में फिल्म पास होगी कि नहीं, लेकिन बोर्ड ने फिल्म का एक शब्द तक नहीं कट किया’. मालूम हो कि इस मूवी में चिन्मय मांडलेकर ने नाथूराम गोडसे और दीपक अंतानी ने महात्मा गांधी का किरदार निभाया है.

पठान से क्लैश होगी गांधी गोडसे एक युद्ध

बता दें कि गांधी गोडसे एक युद्ध (Gandhi Godse Ek Yudh) शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म पठान (Pathaan) से क्लैश होगी. दोनों फिल्में 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक दे रही हैं. ‘पठान’ में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम नजर आएंगे. ये एक एक्शन फिल्म है, जिसे लेकर फैंस के बीच जबरदस्त बज़ है. पिछली बार शाहरुख फिल्म जीरो में नजर आए थे, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!