46.1 C
Jodhpur

मीटिंग में नहीं आए पायलट, गहलोत बोले- यह गंभीर बात है; जानें मामला

spot_img

Published:

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इशारों में एक बार फिर सचिन पायलट पर निशाना साधा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में कांग्रेस के ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान को लेकर बैठक में सीएम गहलोत ने कहा- बैठक में जो नहीं आए, वह प्रभारी के संदेश से समझ जाएंगे। प्रभारी और आॅब्जर्वर की मौजूदगी के बाद भी नेता नहीं आ रहे हैं, यह बहुत गंभीर बात है। पीसीसी का विस्तार भी होगा, टिकट वितरण भी होंगे, सारी बातें ध्यान में रखी जाएगी। राहुल गांधी की यात्रा कामयाब हो रही है। सीएम गहलोत ने कहा कि स्थिति अच्छी बन गई है। दोबारा जीतने की पूरी संभावना है। सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर नहीं है। सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में सरकार के समर्थन में है जनता का माहौल। अभियान की कमान अब विधायकों और स्थानीय नेताओं के हाथ में है। आगामी चुनाव में जनता के बीच सरकार के कार्यों को लेकर आगे बढ़े। सीएम ने कहा कि सकारात्मक सोच से तय होती है चुनाव में हार-जीत। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को मिला है जनता का समर्थन। हाथ से हाथ जो़ड़ो अभियान कांग्रेस को गति देगा। हालांकि, सीएम गहलोत ने पायलट का नाम नहीं लिया,लेकिन इशारा पायलट की तरफ ही माना जा रहा है। बता दें, सचिन पायलट आज ंमीटिंग में शामिल नहीं हुए। पायलट दिल्ली गए है। 

प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंघावा ने कहा कि कई लोगों के कार्यक्रम है। एक स्पष्ट संदेश है कि हर नेता को मीटिंग में आना होगा। रंधावा ने कहा कि मंत्रियों और विधायकों को परफोर्मेंस के आधार पर ही टिकट जाएंगे। चुनावी साल है। ऐसे में मंत्रियों की परफोर्मेंस देखी जाएगी। चार साल में जो किया है, वह देखा जाएगा। हर मंत्री का कार्य देखा जाएगा। रंधावा ने सीएम गहलोत से कहा कि आप नरम है। हमें थोड़ी सख्ती बरतनी पड़ेगी। सीएम ने मेरा कहना मान लिया है। रंधावा ने कहा – देखिए कोई भी घर और देश बिना सख्ताई के साथ नहीं चल सकता। हम लचीला नहीं आने देंगे। सख्ताई बरतेंगे। रंधावा ने कहा कि लड़ाई हमें गांव-गांव में जाकर लड़नी पड़ेगी। एक सवाल के जवाब में रंधावा ने कहा कि राजस्थान में मंत्रिमंड़ल में कोई फेरबदल नहीं होगा। रंधावा ने कहा कि किसी मंत्री और विधायक की परफोर्मेंस जीरो है तो टिकट देकर क्या करेंगे। 

सीएम गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की जो यात्रा का पूरा देश में स्वागत हुआ है। देश में अमीरी-गरीबी की खाई बढ़ रही है। देश में महंगाई, बेरोजगारी है। सीएम ने कहा कि हमारा सामने चैलेंज है। कार्यक्रम मजबूत होगा। कांग्रेस मजबूत होगी। चार साल के बाद भी सरकार विरोधी लहर नहीं है। बजट में घोषणा कर रखी है। सरकार रिपीट कैसे हो, इसकी कसर नहीं छोड़ेंगे। सभी मंत्री 19-20 को मंत्री हर जिले में जा रहे हैं। जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक होगी। हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को घर घर तक ले जाएंगे। सीएम ने कहा कि 16-17 जनवरी होगा। सभी मंत्री भाग लेंगे। सीए गहलोत ने कहा कि हमनें सभी घोषणाएं पूरी की है। बीजेपी के आरोपों मे कोई दम नहीं है। नेता प्रतिपक्ष कटारिया जी कहते है कि पैसा कहा से लाओगे। सीएम ने कहा यह मेरी चिंता का विषय है। हर बार इनकी पिटाई हुई है, मीडिया से सामने नहीं कर सकते। इस बार शानदार बजट आएगा।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!