29.7 C
Jodhpur

बैंक डेबिट कार्ड सेवा शुल्क बढ़ा: इस बैंक ने डेबिट कार्ड शुल्क बढ़ाया, नए शुल्क तुरंत जांचें

spot_img

Published:

सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने नए साल में ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, बैंक ने सभी तरह के डेबिट कार्ड पर सर्विस चार्ज बढ़ा दिया है। बैंक नोटिफिकेशन के मुताबिक नए सर्विस चार्ज 13 फरवरी 2023 से लागू होंगे।

केनरा बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया कि बैंक ने सालाना शुल्क, कार्ड बदलने, डेबिट कार्ड निष्क्रियता शुल्क और एसएमएस अलर्ट शुल्क पर सेवा शुल्क बढ़ा दिया है. सर्विस चार्ज में टैक्स शामिल नहीं है। लागू करों को अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा। संशोधित सेवा शुल्क 13 फरवरी, 2023 से प्रभावी होंगे।

केनरा बैंक डेबिट कार्ड वार्षिक शुल्क के तहत

परिवर्तन, केनरा बैंक ने डेबिट कार्ड के उपयोग पर वार्षिक शुल्क में वृद्धि की है। क्लासिक या स्टैंडर्ड डेबिट कार्ड के लिए सालाना शुल्क 125 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये कर दिया गया है। प्लेटिनम कार्ड का वार्षिक शुल्क 250 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है और बिजनेस कार्ड का वार्षिक शुल्क 300 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है। बैंक चुनिंदा डेबिट कार्ड के लिए 1000 रुपये का वार्षिक शुल्क लगाना जारी रखेगा। .

150 रुपये तक का भुगतान करना होगा

डेबिट कार्ड बदलने के लिए केनरा बैंक के मुताबिक, 13 फरवरी से क्लासिक या स्टैंडर्ड कैटेगरी के डेबिट कार्ड को बदलने के लिए ग्राहक को 150 रुपये देने होंगे। पहले इस पर कोई शुल्क नहीं लगता था। बैंक ने प्लेटिनम, बिजनेस और चुनिंदा श्रेणियों के लिए डेबिट कार्ड बदलने का शुल्क 50 रुपये से बढ़ाकर 150 रुपये कर दिया है।

कार्ड निष्क्रिय शुल्क और संदेश अलर्ट शुल्क पर शुल्क

केनरा बैंक के डेबिट कार्ड को निष्क्रिय करने के लिए भी भुगतान करना होगा। बैंक ने 300 रुपये का यह चार्ज लागू किया है जो सिर्फ बिजनेस डेबिट कार्ड पर लागू होगा। शेष श्रेणी के कार्डों को निष्क्रिय करने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। बैंक ने एसएमएस अलर्ट पर 15 रुपये शुल्क रखा है।

केनरा बैंक डेबिट कार्ड निष्क्रियता शुल्क और संदेश अलर्ट पर शुल्क

बिजनेस डेबिट कार्ड उपयोगकर्ताओं के लिए, बैंक अब केवल 300 रुपये प्रति वर्ष का कार्ड निष्क्रियता शुल्क लगाएगा। किसी अन्य प्रकार के कार्ड पर कोई शुल्क नहीं लगाया जाएगा। इसके अलावा केनरा बैंक अब वास्तविक आधार पर एसएमएस अलर्ट शुल्क लगाएगा।

केनरा बैंक ने भी कर्ज महंगा कर दिया है

हाल ही में केनरा बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लेंडिंग रेट (एमसीएलआर) में 15 से 25 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है। एमसीएलआर बढ़ने से होम, ऑटो और पर्सनल लोन महंगा हो जाएगा। बढ़ी हुई ब्याज दरें 7 जनवरी 2023 से लागू हो गई हैं।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!