31.6 C
Jodhpur

बड़े पर्दे पर ‘पठान’ ने तोड़ा एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड, लेकिन इन शहरों में आज खूब हुआ बवाल

spot_img

Published:

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान बुधवार 25 जनवरी को रिलीज हो गई है. दरअसल विवादों में घिरी उनकी फिल्म रिलीज हो गई  है. पठान फिल्म ने एडवांस बुकिंग में सार रिकॉर्डतोड़ दिया है. लेकिन इस फिल्म का विवाद खत्म नहीं हो रहा है.  25 जनवरी को यह फिल्म रिलीज हो गई है. फैंस में फिल्म को लेकर काफी क्रेज है. कोलकाता में देखा गया कि लोग पठान मूवी का पोस्टर लेकर थिएटर गए हैं. कोलकाता में लोगों ने पठान का वेलकम ढ़ोल नगाड़ों के साथ किया है. शाहरुख के फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. लेकिन इसके साथ ही इस फिल्म का विवाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरे भारत के कोने-कोने से विवाद की खबर आ रही है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कहां-कहां फिल्म को लेकर विवाद हुआ है.

इंदौर में हिंदू संगठन किया पठान का विरोध
दौर के सपना संगीता टॉकीज के सामने हिंदू संगठन फिल्म पठान का बड़े पैमाने पर विरोध किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किए जाने के बावजूद पहला दिन का पहला शो रद्द कर दिया गया है. पठान मूवी को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थिएटर के बाहर आपत्ति नारे लगाए हैं. अब इंदौर में पठान फिल्म के विरोध पर इंदौर कमिश्नर का बयान आया है. इंदौर कमिश्नर ने कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्म को लेकर आपत्ति नारे लगाए हैं. कमिश्नर ने कहा है कि उनके खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है.

Pathaan Release indore Hindu organization protests against Pathan in Indore olice commissioner registers FIR Pathaan Release: हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के खिलाफ होगी कार्रवाई, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ लगाए थे आपत्तिजनक नारे

उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई कर रही है. आरोपियों को बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. बता दें कि पठान फिल्म को लेकर इंदौर में बजरंग दल कार्यकर्ता तन्नू शर्मा और उसके साथियों ने फिल्म के विरोध के दौरान पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. पैगंबर मुहम्मद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी  के खिलाफ मुस्लिम समाज ने इसका विरोध प्रदर्शन किया है. मुस्लिम समाज ने पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ सड़कों पर उतर गए हैं. इंदौर पुलिस कमिश्नर के तरफ से बजरंग दल और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR  दर्ज कर लिया गया है.

news reels

पुणे में भी हुआ फिल्म पठान का विरोध
पठान के रिलीज पर पुणे में भी विरोध देखने को मिला है. बता दें कि पुणे में हिंदू संगठन ने शाहरुख खान की फिल्म का जमकर विरोध किया है.हिंदू संगठन ने पुणे की थिएटर में लगे पोस्टर को उतार दिया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे सिनेमाघरों में से हिंदू संगठन के लोग पठान फिल्म के पोस्टर उतार रहे हैं.  दरअसल, फिल्म के गाने ‘बेशरम रंग’ में दीपिका पादुकोण के ऑरेंज बिकिनी पहनने पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी. इसी गाने को लेकर पठान फिल्म का बड़े पैमाने पर विरोध देखने को मिल रहा है.

पटना में दिखा फिल्म पठान का विरोध
शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान का विरोध पटना में भी शुरू हो गया है. इस फिल्म का विरोध रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें  कि पूरे देश में पठान फिल्म की विरोध देखने को मिल रहा है. इस बीच पटना में भी इस फिल्म का विरोध हुआ है. पटना के वेद विद्यालय में छात्रों ने पठान फिल्म का जमकर विरोध किया है. पठान फिल्म को लेकर पूरे देश में हंगामा हो रहा है. पटना के वेद विद्यालय में छात्रों ने पठान मूवी के पोस्टर को हवन कुंड में जलाया है. घटना की तस्वीरें सामने आई हैं. इस विरोध में देखा जा सकता है कि वेद विद्यालय के छात्रों ने भगवा रंग का कपड़ा पहन कर फिल्म पठान को विरोध किया है.

दिल्ली में करणी सेना ने किया पठान का विरोध
पठान को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. बेशर्म रंग गाने में भगवा बिकनी को लेकर शुरू हुआ विवाद अब विरोध-प्रदर्शन तर बढ़ गया है. इसी बीच दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने आज पठान फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है. करणी सेना ने फिल्म को विरोध करते हुए 2 किलोमीटर लंबा जुलूस निकाला है. बता दें कि करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने पठान फिल्म के विरोध में ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र के त्रिवेणी कंपलेक्स से पंचशील विहार होते हुए करीब दो किलोमीटर लंबा जुलूस निकाला. करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म का विरोध करते हुए एक्टर शाहरुख खान और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का पोस्टर जलाकर प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान करणी सेना ने चेतावनी दिया कि वह फिल्म पठान को दिल्ली के किसी भी थिएटर में चलने नहीं देंगे.

यूपी के शहरों ने भी  किया पठान का विरोध
यूपी में पठान फिल्म को विरोध का सामना करना पड़ रहा है.यूपी के कई शहरों में फिल्म का बड़े पैमाने पर विरोध किया जा रहा है. बता दें कि अयोध्या से लेकर वाराणसी तक शाहरुख खान के फिल्म पठान का विरोध किया जा रहा है. अयोध्या के संतों ने भी इस मूवी को लेकर विवादित बयानबाजी कर चुके हैं. अयोध्या के संतों ने शाहरुख खान के फिल्म को लेकर कहा था कि अगर फिल्म की स्क्रीनिंग हुई तो सिनेमाघरों में आग लगा देंगे. इस फिल्म को लेकर हिंदू महासभा ने ऐलान किया था कि फिल्म में हिंदू धर्म का अपमान हुआ है. पठान फिल्म का विरोध यूपी के कई शहरों में देखने को मिला है.

विरोधियों ने अहमदाबाद में पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े

फिल्म पठान को लेकर गुजरात में भी विरोध शुरू हो गया है. शाहरुख खान की मूवी पठान की रिलीज से पहले ही अहमदाबाद के एक मॉल में फिल्म के प्रमोशन के दौरान जमकर हंगामा हुआ था. बता दें कि यह घटना 4 जनवरी को हुआ था. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 4 जनवरी को अहमदाबाद के वस्त्रापुर इलाके के अल्फा वन मॉल मे पठान फिल्म का विरोध किया गया था. इस विरोध-प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने मॉल में लगे पठान फिल्म के पोस्टरों को फाड़ दिया था. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा था कि अगर पठान फिल्म रिलीज हुई तो उग्र आंदोलन देखा जाएगा.

मध्य प्रदेश में भी हुआ विरोध
कुछ महीने पहले मध्य प्रदेश में शाहरुख खान की फिल्म पठान का विरोद देखने को मिला था. बता दें कि भोपाल और इंदौर में  हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने फिल्म पठान और इसके गाने ‘बेशरम रंग’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था.  राज्य के मंत्री नरोत्तम मिश्रा की ओर से “आपत्तिजनक दृश्यों” और भगवा वेशभूषा के उपयोग पर फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग के बाद विरोध प्रदर्शन हुआ था. वीर शिवाजी समूह के कार्यकर्ताओं ने इस दौरान एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और एक्टर शाहरुख खान के पुतले जलाए थे. उन्होंने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी और आरोप लगाया था कि बेशरम रंग गाने से हिंदू समुदाय नाराज है.

‘बेशरम रंग’ गाने को लेकर हो रहा हंगामा
पठान (Pathaan) फिल्म का गाना ‘बेशरम रंग’ हाल ही में रिलीज किया गया था. ये गाना जल्द ही चर्चा का विषय बन गया. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान की पोशाक के रंग पर अपनी भड़ास निकाली और इसे “सुधारने” की मांग की. मिश्रा ने कहा कि अगर गाने के कुछ दृश्यों में सुधार नहीं किया गया तो सरकार इस बात पर विचार करेगी कि राज्य में फिल्म की स्क्रीनिंग के बारे में क्या किया जाए. फिल्म को लेकर कई अन्य राज्यों में भी विरोध किया जा रहा है. फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो गई है.

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!