29.1 C
Jodhpur

पेपर लीक पर सचिन पायलट के बयान के बाद गहलोत ने कहा, प्रकरण में कोई नेता या अधिकारी शामिल नहीं, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की

spot_img

Published:

राजस्थान  के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में राज्य सरकार की आलोचनाओं पर पलटवार करते हुए मंगलवार को स्पष्ट किया कि इस प्रकरण में कोई नेता या अधिकारी संलिप्त नहीं है। गहलोत ने कहा कि ”सरकार की उपलब्धियों से बौखलाए विपक्ष वाले” षड्यंत्र के तहत इस तरह के आरोप लगा रहे हैं जबकि राज्य सरकार ने ऐसे प्रकरणों में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़े से कड़े कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री गहलोत का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को कहा था कि ऐसे मामलों में ‘छोटी-मोटी दलाली’ करने वालों के बजाय ‘सरगनाओं’ को पकड़ा जाना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के सांसद हनुमान बेनीवाल ने आरोप लगाया है कि पेपर लीक मामलों के आरोपियों के मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क हैं।

उन्होंने कहा, ”जनता सब समझदार है सब समझ जाएगी। विपक्षी पार्टी के लोग यह नहीं देखते कि इस तरह के मामलों में उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में क्या हो रहा है। यहां राजस्थान में तो दोषियों पर कार्रवाई हुई, लोगों को जेल भेजा गया यहां सबकुछ किया गया।” पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने सोमवार को परबतसर (नागौर) में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे मामलों में ‘छोटी-मोटी दलाली’ करने वालों के बजाय ‘सरगनाओं’ को पकड़ा जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस ने दिसंबर में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में अब तक 37 अभ्यर्थियों समेत कुल 55 लोगों को गिरफ्तार किया है। दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए। इस मामले में एक स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश बिश्नोई, एमबीबीएस छात्र भजनलाल और रायता राम चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी भूपेंद्र सारण व सुरेश ढाका अभी पकड़ से बाहर हैं। जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की प्रवर्तन शाखा ने शनिवार और रविवार को सारण के जयपुर स्थित घर में किये गये अवैध निर्माण को तोड़ दिया। इससे कुछ दिन पहले एजेंसी ने उस पांच मंजिला इमारत को गिरा दिया था, जिसमें आरोपी अपना कोचिंग सेंटर चलाता था। आरएलपी ने पेपर लीक की घटनाओं के खिलाफ मंगलवार को जयपुर में विरोध-प्रदर्शन किया था।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!