32.4 C
Jodhpur

पायलट की बयानबाजी के बीच गहलोत बोले- कौन क्या बनेगा सब फिक्स है 

spot_img

Published:

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत आज हनुमानगढ़ के जिले के दौरे थे। इस दौरान सीएम गहलोत ने मीडिया से बात की। सीएम गहलोत ने कहा कि जादूगर तो जिंदगी में बचपन से रहे हैं हम लोग। जादू चलते-चलते यहां तक पहुंचे हैं। तीन-तीन बार मुख्यमंत्री बन जाए, मैं कहता हूं कि मेरे समाज को जो माली या सैनी कहलाती है, उसका पूरे विधानसभा में हमारी पार्टी का बस एक विधायक है, और वह मैं खुद ही हूं। जब तक 36 कौम का प्यार नहीं होता, विश्वास नहीं होता तो कौन आपको मुख्यमंत्री बनाए, पांच बार सांसद बनाए, कौन आपको तीन बार मुख्यमंत्री बनाएं, यह तो संभव नहीं होता। इसलिए मुझे लगता है कि अपना काम करते जाओ। बाकि सब फिक्स है। किसको क्या बनना है, किसको क्या दिशा तय करनी है। किसको क्या फैसले करने है, ये तमाम बातें सब फिक्स है। वो सब उसी ढंग से होता रहता है और हम सब लोग उसको फाॅलो करते हैं। 

सीएम गहलोत ने कहा कि मेरी जाति का मैं एक विधायक हूं। वह भी मुख्यमंत्री है। मुझे 36 कौम का प्यार मिला। तीन बार मुख्यमंत्री रहा। तीन बार केंद्रीय मंत्री रहा। पांच बार सांसद रहा। सभी कौम का प्यार और आशिर्वाद मुझे मिला है। सीएम ने कहा कि किसको क्या बनना है। सब फिक्स है। सीएम ने कहा कि जनता माई बाप है। फैसले करती है। कई फैक्टर काम कर जाते हैं। इस बार लगता है कि जो हमारी योजनाएं है। उसका लाभ भी आम लोगों तक पहुंच रहा है। हमने बहुत कल्याणकारी योजनाएं शुरू की है। जो देश में कही नहीं है। हमने अपने यहां शुरू किया है। चाहे चिरंजीवी की बात करें, उड़ान की बात करें, चाहे शहरों में रोजगार देने की बात करें। एक के बाद एक नई योजनाएं आई है। मैंने जो नई बात की है, मैंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है। आप पूरे देश के लिए कानून बनाएं संसद के अंदर। सामाजिक सुरक्षा का अधिकार। हर परिवार को सामाजिक सुरक्षा मिले, समय आ गया है। कोई भूखा ना सोए, जो बात मैंने कही थी कोरोना के अंदर। वहीं बात अभी सुप्रीम कोर्ट ने कही है। वक्त आ गया है कि हर परिवार को सामाजिक सुरक्षा मिले। परिवार को तकलीफ न आए। ये होना चाहिए। 

सीएम गहलोत ने गुटबाजी के सवाल पर कहा कि पूरी पार्टी एकजुट है। सब मिलकर चुनाव में उतरेंगे, अभी सवाल देश का है। देशवासियों के भविष्य का है। तनाव है। हिंसा का माहौल है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। महंगाई का मुद्दा है। बेरोजगारी का मुद्दा है। साथ में अमीरी-गरीबी की खाई बढ़ रही है। वह मुद्दा है। यही प्राथमिकता होनी चाहिए। सीएम ने कहा कि कमेंट का कोई अंत ही नहीं है। कमेंट का जवाब कमेंट से देंगे, उन सब से हटकर मेरे मानना है कि अभी हमें पब्लिक इंटरेस्ट के अंदर, पार्टी की वापस राजस्थान में सरकार बने, तब जाकर और जगह सरकारें बनेंगी कांग्रेस की। सीएम ने कहा कि राजस्थान हमारे बहुत महत्व रखता है। वही सोच हम सभी की है। इसी में आगे बढ़ रहे हैं। सीएम गहलोत ने कहा कि जो मांगे होती है, उनकी सुनवाई भी करते हैं। जहां जाते हैं तो मांगे भी उठती है, और प्रयास करते हैं कि अधिकांश मांगे पूरी हो। कई मांगे ऐसी होती है जो पूरी नहीं हो पाती है, उनको बताते हैं ये मजबूरी है। सीएम गहलोत ने कहा कि राष्ट्रव्यापी मुद्दे बन जाते हैं उस पर राज्य सरकार या केंद्र सरकार को कमेंट करना चाहिए। टिप्पणी करनी चाहिए, जिससे लोगों को लगे की जो धरना चल रहा है, उस पर सरकार का ध्यान गया है। 

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!