31.6 C
Jodhpur

पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा का उल्लंघन करते हुए राहुल गांधी को दौड़ा-दौड़ाकर गले लगाया

spot_img

Published:

पंजाब के होशियारपुर में बुधवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक व्यक्ति राहुल गांधी से टकरा गया और उन्हें गले लगा लिया। उस व्यक्ति ने कांग्रेस सांसद के चारों ओर सुरक्षा तोड़ दी और गंभीर सुरक्षा उल्लंघन में उन्हें गले लगा लिया।

बाद में सुरक्षा अधिकारियों ने उस व्यक्ति को उससे दूर धकेल दिया।

दिल्ली की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस द्वारा कथित रूप से सुरक्षा उल्लंघन की शिकायत किए जाने के कुछ दिनों बाद यह बात सामने आई है। कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान “सुरक्षा उल्लंघनों” का आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा और राहुल गांधी और यात्रा में भाग लेने वाले अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की।

पार्टी के सुरक्षा उल्लंघन के दावे का जवाब देते हुए, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया।

समाचार रीलों

सीआरपीएफ ने राहुल गांधी की यात्रा के दिल्ली चरण के दौरान किसी भी सुरक्षा उल्लंघन से इनकार किया। सीआरपीएफ ने एक बयान में कहा, “राहुल गांधी की ओर से निर्धारित दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कई मौकों पर देखा गया है और इस तथ्य से उन्हें समय-समय पर अवगत कराया गया है।”

“राहुल गांधी के लिए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। यह बताया जा सकता है कि संरक्षित लोगों के दौरे के दौरान, सीआरपीएफ द्वारा राज्य पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के समन्वय में आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की जाती है, “सीआरपीएफ ने कांग्रेस के पत्र का जवाब दिया।

“24 दिसंबर के लिए भारत जोड़ो पदयात्रा का दिल्ली चरण सभी हितधारकों को शामिल करते हुए 22 दिसंबर को आयोजित किया गया था। सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया गया है और दिल्ली पुलिस ने सूचित किया है कि सुरक्षा कर्मियों की पर्याप्त तैनाती की गई थी।”

केंद्रीय पुलिस ने यह भी बताया कि कांग्रेस सांसद ने 2020 के बाद से 113 बार सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है और उन्हें इस बारे में सूचित किया गया है।

“2020 के बाद से, 113 उल्लंघन देखे गए हैं और विधिवत संचार किया गया है। यह भी उल्लेख किया जा सकता है कि भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण के दौरान सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति ने सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है और सीआरपीएफ इस मामले को अलग से उठाएगी।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!