20.4 C
Jodhpur

नेपाल में विमान दुर्घटना में भारी संख्या में शोक व्यक्त

spot_img

Published:

नेपाल में एक और दुखद विमान दुर्घटना के बाद दुनिया भर से भारी संख्या में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया गया। नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास, 72 लोगों को ले जा रहा एक यात्री विमान- 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य- दुर्घटनाग्रस्त हो गए। प्रारंभिक रिपोर्टों ने संकेत दिया कि विमान में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में पांच भारतीय थे। कुछ ही समय बाद, सोशल मीडिया पर दुर्घटना के दृश्य दिखाई दिए, जिसमें बचावकर्मियों के चारों ओर एक विशाल समूह के रूप में विमान से उठते धुएं के गुच्छे दिखाई दे रहे थे।

नेपाल ने पोखरा हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटना के मद्देनजर कल राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

पिछले कुछ वर्षों में, नेपाल ने कई दुखद दुर्घटनाओं को देखा है। पिछले साल, तारा एयरलाइन का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें चार भारतीयों सहित सभी 22 यात्रियों की मौत हो गई थी।

नेपाल में भारतीय दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं और दुर्घटना और उसमें सवार भारतीय नागरिकों के बारे में जानकारी दी है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, यति एयरलाइंस के एक अधिकारी ने अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा, अनिल कुमार राजभर, सोनू जायसवाल और संजय जायसवाल के रूप में पांच भारतीयों की पहचान की। हालांकि, उनकी वर्तमान स्थिति अज्ञात है।

समाचार रीलों

केंद्रीय उड्डयन मंत्री, नेपाल के पीएम और अन्य नेताओं ने जताया दुख:

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर शोक व्यक्त किया। सिंधिया ने ट्वीट किया, “नेपाल में एक दुखद विमान दुर्घटना में लोगों की मौत अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ओम शांति।”

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने अपना दुख व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। “मैं काठमांडू से पोखरा के लिए यात्रियों के साथ उड़ान भरने वाली यति एयरलाइंस एएनसी एटीआर 72 की दुखद और दुखद दुर्घटना से बहुत दुखी हूं। मैं ईमानदारी से सुरक्षा कर्मियों, नेपाल सरकार की सभी एजेंसियों और आम जनता से प्रभावी बचाव शुरू करने की अपील करता हूं।”

“पोखरा में कुछ भारतीयों सहित 72 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को ले जा रहे एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से गहरा दुख हुआ। हम मृतकों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। हमारे विचार और प्रार्थना इस त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं, “भारत में नेपाल के राजदूत को समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा कहा गया था।

में अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट किया, “आज सुबह पोखरा में दुखद यति एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त होने से हम बहुत दुखी हैं। हम सावधानीपूर्वक स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। हमें वर्तमान में किसी भी अमेरिकी नागरिक के बारे में पता नहीं है। हमारी संवेदनाएं पीड़ितों और परिवारों के साथ हैं।” नेपाल।

अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल भारत में मौतों पर शोक व्यक्त करने वालों में से थे। “नेपाल के पोखरा में दुखद विमान दुर्घटना और 4 भारतीय नागरिकों सहित सभी यात्रियों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। यात्रियों और विमान चालक दल के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।”

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!