31.9 C
Jodhpur

नीरज की दमदार वापसी, लुसाने डायमंड लीग में 87.66 मीटर भाला जीता गोल्ड

spot_img

Published:

नई दिल्ली. ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के स्टार जैवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने अपनी मजबूत बाहों का दम एक बार फिर दर्शाया है। चोट से उबरने के बाद पहली बार मैदान में उतरे नीरज ने दमदार वापसी करते हुए लुसाने डायमंड लीग में 87.66 मीटर भाला फेंक पहला स्थान हासिल किया।
नीरज चोपड़ा लुसाने डायमंड लीग में उम्मीद के मुताबिक शुरुआत करने में विफल रहे। उनका पहला थ्रो फाउल करार दिया गया। फिर उन्होंने 83.51 और 85.04 मीटर का थ्रो किया।लेकिन अब भी वे अपने बेस्ट के करीब नहीं थे। ऐसे में नीरज ने और दम लगाया, पर उनका चौथा थ्रो फिर से सही नहीं रहा। यानी फाउल हो गया। 2020 टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज ने इसके बाद 87.66 का थ्रो करके अपना बेस्ट दिया। वे अंतिम प्रयास में 84.15 मीटर तक ही पहुंच सके।
जर्मनी के जूलियन वेबर ने नीरज चोपड़ा को कड़ी टक्कर दी, लेकिन वे गोल्ड नहीं जीत सके। वेबर ने अंतिम छठे थ्रो में 87.03 मीटर भाला फेंका, लेकिन वे नीरज से पीछे रह गए। चेक रिपब्लिक के याकूब वादलेज्चे को ब्रॉन्ज मिला। उन्होंने 86.13 मीटर थ्रो किया। नीरज चोपड़ा पिछले दिनों चोट से परेशान थे और इस कारण वे एफबीके गेम्स और पावो नूरमी गेम्स में नहीं उतर सके थे। नीरज चोपड़ा एशियन गेम्स से लेकर कॉमनवेल्थ तक में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं, लेकिन वर्ल्ड चैंपियनशिप में वे अब तक ऐसा नहीं कर सके हैं। पिछले साल उन्हें सिल्वर मिला था। इस साल अगस्त में हंगरी में वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन होना है। नीरज यहां इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे। यह उनके करियर का ओवरऑल 8वां गोल्ड मेडल है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!