32.4 C
Jodhpur

नागौर पहुंचीं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बेटी शैनेल का विवाह कल

spot_img

Published:

राजस्थान में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बेटी की शाही शादी कल होने जा रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपनी बड़ी बेटी शैनेल के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए बुधवार सुबह जोधपुर पहुंची। यहां से वे सीधी खींवसर के लिए रवाना हुईं। पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर स्मृति ईरानी की अगुवाई के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। उनके साथ खींवसर रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि इस विवाह समारोह के आयोजन की पूरी जिम्मेदारी खुद पूर्व मंत्री खींवसर ने ले रखी है। नागौर के खीवसर फोर्ट में 9 फरवरी को शैनेल ईरानी और अर्जुन भल्ला विवाह के बंधन में बंधेंगे। 

इससे पहले आज दोपहर को फोर्ट में मेहंदी का प्रोग्राम है और उसके बाद हल्दी की रस्म का भी प्रोग्राम रखा गया है। खींवसर फोर्ट में शादी को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज यानी 8 फरवरी को मेहंदी और हल्दी सेरेमनी की रस्म शुरू होगी। आज रात म्यूजिकल नाइट इवेंट होगा और 9 फरवरी गुरुवार को शादी होगी। बता दें, शैनेल ईरानी ने साल 2021 में अर्जुन भल्ला संग सगाई की थी। खींवसर का ये किला 500 साल पुराना है। जो धोरों के बीच बसा है। कहते हैं कि इसका सनसराइज और सनसेट दोनों ही लाजवाब होता है। आगामी दो दिनों तक (आज और कल) 50 से ज्यादा वीवीआईपी मेहमान खींवसर पहुंचेंगे। जिनमें कई राजनीतिक हस्तियां भी शामिल होंगी। आज से विवाह के कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। 

विवाह की रस्में पारसी और पंजाबी दोनों तरीके की निभाई जाएंगी। शैनेल का विवाह भारतीय मूल के कैनिडियाई अर्जुन भल्ला से हो रहा है। उनके परिवार के लोग भी खींवसर पहुंच रहे हैं। इस विवाह के लिए मंगलवार को शैलेन के पिता जुबिन ईरानी जोधपुर पहुंचे थे। उन्होंने नागौर रवाना होने से पहले मीडिया की बधाई का जवाब हाथ जोड़कर थैंक्यू यू से दिया था। बता दें कि शैलेन स्मृति ईरानी के पति जुबिन की पहली पत्नी मोना की पुत्री हैं। एलएलबी कर चुकी हैं। पेशे से वकील हैं। उनके वुड बी अर्जुन भी वकील ही है। दोनों ने 2021 में सगाई की थी।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!