33.7 C
Jodhpur

दौसा में 10 लाख से भरा एटीएम उखाड़ कर ले गए, ऐसे धरे गए 

spot_img

Published:

राजस्थान के दौसा जिले में सिकराय कस्बे में स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम को रस्सी से बांध बोलेरो से उखाड़ कर 10 लाख रुपए से भरे पूरे एटीएम को लूटकर ले जाने के मामले का मानपुर थाना पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में काली पहाड़ी थाना खेतड़ी जिला झुंझुनू निवासी आरोपी विजेंद्र सिंह पुत्र छाजू सिंह (26) और थाना पाटन जिला सीकर निवासी अजय प्रकाश उर्फ राजू गुर्जर पुत्र मुखराज (35) को गिरफ्तार किया है।एसपी संजीव नैन ने बताया कि 15-16 नवंबर 2022 के देर रात बोलेरो कैंपर में आए कुछ बदमाशों ने रात्रि गश्त कर रहे होमगार्ड के जवान को गन दिखा कर जमकर मारपीट की और उसे बंधक बना दिया। उसके बाद कस्बा सिकराय स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम को रस्सी से बांध बोलेरो कैंपर से खींच उखाड़ लिया। करीब 10 लाख रुपयों से भरे एटीएम मशीन को गाड़ी में डालकर फरार हो गए।

रात्रि गश्त कर रहे एसएचओ सीताराम सैनी सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचे। घायल होमगार्ड के जवान से जानकारी हासिल की। तुरंत कंट्रोल रूम को सूचना देकर पूरे जिले में नाकाबंदी कराई गई। लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी नैन द्वारा लूट की घटना में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थाना मानपुर, साइबर सेल व डीएसटी से चुनिंदा पुलिसकर्मियों की एक विशेष टीम गठित की गई।गठित विशेष टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज प्राप्त कर गहनता से विश्लेषण कर संदिग्ध गाड़ी की पहचान की। सभी मुखबिरों को एक्टिव किया गया। आसूचना संकलन मुखबिर सूचना एवं तकनीकी सहायता से टीम ने घटना में शामिल अंतरराष्ट्रीय गैंग के दो शातिर बदमाश विजेंद्र सिंह राजपूत और अजय प्रकाश उर्फ राजू गुर्जर को डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस की पूछताछ कर रही है। जिनसे टीम राज्य में लगातार हो रही एटीएम लूट की वारदात खुलने की प्रबल संभावना है। वारदात में शामिल अन्य शातिर बदमाशों और लूटी गई रकम के बारे में जानकारी ली जा रही है। एटीएम लूट की इस घटना के खुलासे में एसएचओ सीताराम सैनी, थाने के हेड कांस्टेबल पुष्पेंद्र सिंह व मोहन सिंह तथा साइबर सेल तथा डीएसटी टीम दौसा एवं सीकर डीएसटी टीम के कॉन्स्टेबल सुभाष की अहम भूमिका रही है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!