29.7 C
Jodhpur

दो धमाकों के बाद सुरक्षा चिंताओं के बीच जम्मू के कठुआ में भारत जोड़ो यात्रा शुरू

spot_img

Published:

 समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू और कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर से एक दिन के ब्रेक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा जम्मू में दोहरे विस्फोटों के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को फिर से शुरू हुई। यात्रा कार्यक्रम के अनुसार सुबह 7 बजे हीरानगर से जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से शुरू हुई, जिसे पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने सील कर दिया था।

राहुल गांधी ने सुबह करीब 8 बजे लोंडी चौकी पार करने के बाद सांबा जिले के तपयाल-गगवाल में प्रवेश किया और सड़क के दोनों ओर इंतजार कर रहे उत्साही कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनका स्वागत किया। उनके साथ जेके प्रदेश कांग्रेस प्रमुख विकार रसूल वानी, कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला और तिरंगा लेकर सैकड़ों स्वयंसेवक थे।

लगभग 25 किमी की दूरी तय करने के बाद, सांबा के विजयपुर से जम्मू के लिए फिर से शुरू होने से पहले मार्च चक नानक में रात का पड़ाव होगा, जहां यह सोमवार को पहुंचेगा।

अधिकारियों ने बताया कि शांतिपूर्ण मार्च सुनिश्चित करने के लिए पुलिस, सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ गांधी के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

समाचार रीलों

जम्मू शहर के बाहरी इलाके नरवाल इलाके में शनिवार को दो बम विस्फोटों के मद्देनजर पूरे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जिसमें नौ लोग घायल हो गए थे।

पुलिस को संदेह है कि आईईडी का इस्तेमाल नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में एक मरम्मत की दुकान में खड़ी एक एसयूवी और पास के कबाड़खाने में एक वाहन में दोहरे विस्फोट करने के लिए किया गया था, जैसा कि पीटीआई ने रिपोर्ट किया था।

यह आतंकी हमला ऐसे समय में हुआ है जब कांग्रेस की यात्रा और आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर क्षेत्र में सुरक्षा एजेंसियां ​​हाई अलर्ट पर हैं। मार्च 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुआ और गुरुवार को पंजाब से जम्मू-कश्मीर में प्रवेश किया। यात्रा 30 जनवरी को गांधी द्वारा कांग्रेस मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ श्रीनगर में समाप्त होने वाली है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!