20.5 C
Jodhpur

दिल्ली मेयर चुनाव से पहले आप, भाजपा नेता एक-दूसरे पर भड़के

spot_img

Published:

 दिल्ली में मेयर चुनाव के लिए शुक्रवार को होने वाले मतदान से पहले सिविक सेंटर में जमकर हंगामा हुआ. मनोनीत पार्षदों के शपथ ग्रहण को लेकर भाजपा और आप दोनों नेता आपस में भिड़ गए हैं।

आम आदमी पार्टी प्रोटेम स्पीकर सत्य शर्मा के शपथ ग्रहण पर सवाल उठा रही है न कि आप के मुकेश गोयल को। हालाँकि, शर्मा ने शांतिपूर्ण तरीके से शपथ ली लेकिन हंगामा तब शुरू हुआ जब उन्होंने पहली बार शपथ ग्रहण के लिए मनोनीत पार्षदों को बुलाया न कि निर्वाचित पार्षदों को।

आप ने फैसले का विरोध करते हुए कहा कि यह “असंवैधानिक” है। पूरे हंगामे ने दिल्ली के मेयर चुनाव की प्रक्रिया को रोक दिया है जिसके लिए मतदान होना था।

चुनावों के बारे में

विशेष रूप से, AAP ने पूर्वी पटेल नगर शैली ओबेरॉय से पहली बार पार्षद को अपना मेयर उम्मीदवार बनाया है, जबकि चांदनी महल वार्ड के पार्षद आले मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव लड़ेंगे।

दूसरी ओर, भाजपा ने क्रमश: मेयर और डिप्टी मेयर पदों के चुनाव के लिए रेखा गुप्ता और कमल बागड़ी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

गुप्ता शालीमार बाग से तीन बार के पार्षद हैं और बागड़ी पहली बार राम नगर से चुने गए थे।

इस बीच, दिन में पहले, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शुक्रवार को मेयर चुनाव की अध्यक्षता करने के लिए एक भाजपा नेता को अस्थायी अध्यक्ष के रूप में नामित किया, जिससे सक्सेना और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप के बीच सत्ता का संघर्ष बढ़ गया।

“निराशा और विवशता” व्यक्त करते हुए, केजरीवाल ने सक्सेना पर अपनी सरकार को दरकिनार करने और “पूरी तरह से असंवैधानिक, सत्ता के रंग-रूप का प्रयोग” करने का आरोप लगाया।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!