29.7 C
Jodhpur

दिल्ली: डायवर्जन से परेशान यात्री ने फ्लाइट हाईजैक होने का झूठा ट्वीट किया

spot_img

Published:

  1.  समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, दुबई से जयपुर की एक फ्लाइट को हाईजैक कर लिया गया है, इस बारे में झूठा ट्वीट करने के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। घटना बुधवार को हुई। पुलिस उपायुक्त (हवाई अड्डा) रवि कुमार सिंह के मुताबिक, राजस्थान के नागौर निवासी मोती सिंह राठौड़ खराब मौसम के कारण दुबई-जयपुर की एक उड़ान को दिल्ली मोड़ने के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे।

फ्लाइट को सुबह 9:45 बजे लैंड करने के बाद दोपहर 1:40 बजे उड़ान भरने की इजाजत दी गई। पुलिस ने दावा किया कि अंतरिम तौर पर राठौड़ ने ट्वीट किया, “फ्लाइट हाईजैक।”

आवश्यक जांच करने के बाद विमान को राठौड़ और उनके बैग के साथ जाने की अनुमति दी गई। उन्होंने दावा किया कि आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है।

उन्होंने कहा कि आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने ट्वीट पोस्ट किया क्योंकि वह नाराज था कि फ्लाइट फंस गई थी।

पुलिस के मुताबिक, मामला खोला गया और राठौड़ को हिरासत में ले लिया गया।

हाल ही में मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए उड्डयन संबंधी घटनाओं की श्रृंखला में यह नवीनतम है। 26 नवंबर, 2013 को शंकर मिश्रा पर एयर इंडिया के एक विमान की बिजनेस क्लास में 70 वर्षीय एक महिला पर पेशाब करने का आरोप लगा था।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने मंगलवार को एयर इंडिया पर 6 दिसंबर, 2022 की घटना की रिपोर्ट नहीं करने के लिए 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया, जिसमें पेरिस-दिल्ली उड़ान पर एक यात्री ने कथित तौर पर खाली सीट पर खुद को राहत दी और नागरिक उड्डयन नियामक को एक महिला फ्लायर का कंबल। एयर इंडिया ने कथित तौर पर इस मामले को अपनी आंतरिक समिति को भेजने में भी देरी की।

डीजीसीए ने पहले एयर इंडिया के जवाबदेह प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी किया था कि क्यों न उनके खिलाफ 6 दिसंबर को पेरिस-नई दिल्ली उड़ान पर यात्रियों के दुर्व्यवहार से संबंधित उनके नियामक दायित्वों की अवहेलना के लिए प्रवर्तन कार्रवाई की जाए।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!