17.7 C
Jodhpur

झुग्गी पुनर्वास योजना के तहत फ्लैट हासिल करने के आरोप में मुंबई के पूर्व मेयर समेत 4 पर मामला दर्ज

spot_img

Published:

मुंबई के पूर्व मेयर और शिवसेना (यूबीटी) नेता किशोरी पेडनेकर सहित चार लोगों पर शनिवार को धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया गया है, कथित तौर पर उपनगरीय वर्ली में महाराष्ट्र सरकार के झुग्गी पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) के तहत बनाए गए फ्लैटों को हासिल करने के लिए। पेडणेकर और एक निजी फर्म के तीन अन्य के खिलाफ गोमाता जनता एसआरए सोसाइटी में स्थित फ्लैटों के अधिग्रहण के संबंध में कथित धोखाधड़ी और जालसाजी के लिए मामला दर्ज किया गया है।

“एसआरए अधिकारी उदय पिंगले द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, पूर्व महापौर पेडणेकर ने गोमाता सोसाइटी में एक फ्लैट का अधिग्रहण किया था, जो गंगाराम बोगा के नाम पर था। फ्लैट 2008 में बोगा को आवंटित किया गया था, लेकिन पेडनेकर ने इसे अपनी संपत्ति के रूप में उल्लेख किया था। 2017 के बृहन्मुंबई नगर निगम चुनावों में, “एक पुलिस अधिकारी ने कहा, जैसा कि पीटीआई द्वारा उद्धृत किया गया है।

अधिकारी ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा कि निजी फर्म, किश कॉर्पोरेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने 2008 में किसी अन्य व्यक्ति को आवंटित एक वाणिज्यिक इकाई को अपने कार्यालय के रूप में घोषित किया।

उन्होंने कहा कि एसआरए मानदंडों का उल्लंघन करते हुए 2017 में फर्म द्वारा एक अन्य इकाई को भी कथित तौर पर ले लिया गया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “किशोरी पेडनेकर और तीन अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य अपराधों के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच जारी है।”

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता किरीट सोमैया ने ट्विटर पर मामले की एक एफआईआर कॉपी साझा की।

मुंबई पुलिस निर्मल नगर बांद्रा पूर्व पुलिस स्टेशन ने गोमाता जनता एसआरए वर्ली मुंबई में किशोरी पेडणेकर परिवार और कीश कॉर्पोरेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ धोखाधड़ी जालसाजी के लिए प्राथमिकी दर्ज की किरीट सोमैया (@KiritSomaiya) सोमैया ने ट्वीट किया, “मुंबई पुलिस निर्मल नगर बांद्रा पूर्व पुलिस स्टेशन ने गोमाता जनता एसआरए वर्ली मुंबई में किशोरी पेडणेकर फैमिली एंड किश कॉरपोरेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी के लिए प्राथमिकी दर्ज की।”

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!