20.5 C
Jodhpur

जम्मू-कश्मीर: सर्च पार्टी पर आतंकियों की फायरिंग के बाद बडगाम जिले में मुठभेड़ शुरू

spot_img

Published:

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रविवार को क्षेत्र में तलाशी अभियान के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि सुरक्षा बलों ने मध्य कश्मीर जिले के मागम के रेडबग इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट के आधार पर एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था।

अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा बलों के एक खोजी दल पर गोलीबारी करने के बाद जवाबी कार्रवाई के बाद तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में बदल गया।

अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्ष गोलीबारी में लगे हुए हैं, लेकिन अभी तक दोनों ओर से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ताजा ऑपरेशन 75वें सेना दिवस समारोह के दिन आया है।

समाचार रीलों

थल सेनाध्यक्ष मेजर जनरल मनोज पांडे ने रविवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में हिंसा में कमी आई है और कई छद्म आतंकवादी संगठनों ने दृश्यता हासिल करने के लिए लक्षित हत्याओं की तकनीक का सहारा लिया है। जनरल पांडे ने कहा कि सेना, अन्य सुरक्षा बलों के साथ, ऐसे सभी प्रयासों को विफल करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

इससे पहले 31 दिसंबर को जम्मू के पंजतीर्थी-सिधरा मार्ग पर सुरक्षाबलों और दो से तीन आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. एक ग्रेनेड फटा, जिसके बाद गोलीबारी हुई।

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर इलाके में सोमवार को जब्त किए गए 15 किलोग्राम के इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) को पुलिस ने डिफ्यूज करने के बाद टकराव हुआ, जिससे एक बड़ी आतंकी साजिश से बचा जा सका। अधिकारियों के मुताबिक, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की एक कोडेड शीट और एक लेटर पैड पेज भी मिला है और एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

नवंबर में, जम्मू और कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक एके -47 राइफल, एक एके -56 राइफल, चार एके श्रृंखला की मैगजीन, लाइव राउंड, आरडीएक्स पाउडर, कील और बॉल बेयरिंग, 9-वोल्ट बैटरी, डेटोनेटर, आईईडी मैकेनिज्म सर्किट बरामद किया। एक संयुक्त अभियान में रिमोट कंट्रोल, ढीले तार और लोहे के पाइप, और जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में लश्कर के दो सक्रिय आतंकवादियों और एक महिला सहित दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!