33.7 C
Jodhpur

गौरव भाटिया ने BBC पर कार्यवाही को बताया सही, कहा- यह विश्व की सबसे भ्रष्ट बकवास कार्पोरेशन है

spot_img

Published:

 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कहा कि बीबीसी विश्व का सबसे ‘भ्रष्ट बकवास कार्पोरेशन’ है. इसके खिलाफ आयकर विभार का जारी ‘सर्वे ऑपरेशन’ नियमों और संविधान के तहत है.

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस कार्रवाई को लेकर सरकार पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों को भी आड़े हाथों लिया और उन्हें याद दिलाया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी बीबीसी पर प्रतिबंध लगाया था.

भाटिया ने कहा, ‘बीबीसी के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई नियमानुसार और संविधान के तहत हो रही है.’

उन्होंने कहा कि भारत संविधान और कानून के तहत चलता है और आज केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार है.

उन्होंने कहा, ‘आयकर विभाग कोई पिंजरे का तोता नहीं है. वह अपना काम कर रहा है.’

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ‘आयकर विभाग को अपना काम करने देना चाहिए. दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.’

भाटिया ने कहा, ‘अगर देखा जाये तो बीबीसी पूरे विश्व की सबसे भ्रष्ट बकवास कार्पोरेशन हो गई है. दुख की बात है कि बीबीसी का प्रोपेगेंडा और कांग्रेस का एजेंडा एक साथ मेल खाता है.’

उन्होंने कहा कि जब यह कार्रवाई चल रही है, इस पर विपक्षी दलों, वह चाहे कांग्रेस हो, तृणमूल कांग्रेस या समाजवादी पार्टी, इनकी राजनीतिक प्रतिक्रिया ‘हर भारतीय के लिए एक चिंता का विषय’ है.

बता दें कि बीबीसी के दिल्ली और मुंबई ऑफिस पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मंगलवार को छापा मारा. जानकारी के मुताबिक बीबीसी के दोनों कार्यालयों में काम कर रहें सभी कर्मचारियों का फोन इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने जब्त कर लिया.

बीबीसी द्वारा दो-भाग वाले डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ को प्रसारित करने के कुछ सप्ताह बाद अचानक ये कार्रवाई हुई है.

भाटिया ने कहा कि बीबीसी का इतिहास ‘कलंकित’ रहा है और वह भारत के खिलाफ द्वेषपूर्ण काम करता रहा है.

उन्होंने आरोप लगाया कि बीबीसी में पत्रकारिता की आड़ में ‘एजेंडा’ चलाया जाता है.


[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!