46.1 C
Jodhpur

गहलोत ने वसुंधरा राजे के इस काम की जमकर की तारीफ, जानें मामला

spot_img

Published:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से भले ही राजनीतिक अदावत रही है, लेकिन गहलोत ने वसुंधरा राजे के कार्यकाल में बने भामाशाह सेंटर की जमकर तारीफ की है। राजधानी जयपुर में मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने कहा- भामाशाह सेंटर वसुंधरा राजे के कार्यकाल में बना, जो बड़ी उपलब्धि है। मैं इसकी तारीफ करता हूं।  लेकिन उनसे मेरी शिकायत भी है। इसी के सामने राजस्थान इंटरनेशनल  सेंटर का मैंने शिलान्यास किया था। सरकार बदलते ही वसुंधरा राजे ने जिस तरह से रिफायनरी बंद कर दी, उसकी तरह सेंटर का काम भी ठप हो गया। सही कहूं तो उन्होंने मेरा सपना आधा कर दिया। इसकी नाराजगी है। 

सी्एम गहलोत कहते रहे है कि अच्छे काम की हमेशा तारीफ होनी चाहिए। विपक्ष का मतलब यह नहीं होता है कि वह हर काम की आलोचना करें, सरकार किसी भी दल को हो, अच्छा काम किया है तो तारीफ होनी चाहिए। सीएम गहलोत ने कहा- मुझे विपक्ष से शिकायत है। एसीबी भ्रष्ट अफसरों पर छापे मारकर काली कमाई उजागर कर रही है, विपक्ष कहता है कि राज्य में भ्रष्टाचार है, इसका मतलब एसीबी छापे नहीं मारेगी तो राज्य में भ्रष्टाचार नहीं रहेगा। छापे मारे जा रही है, तभी तो रिश्वत के मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन विपक्ष इस बात को नहीं समझ रहा है। सीएम ने कहा कि हमनें थानों में एफआईआर दर्ज कराना अनिवार्य कर दिया। केस बढ़ गए। विपक्ष कहता है कि राजस्थान अपराध में नंबर वन है। जब थानों में केस दर्ज नहीं होंगे तो संख्या भी नहीं बढ़ेगी। एफआईआर दर्ज अनिवार्य करने पर हमें पता था कि केस बढ़ेंगे, लेकिन हमनें इसकी परवाह नहीं। हम चाहते हैं कि दुष्कर्मियों को सजा मिले। पीड़ित थानों में आर रहे हैं, केस दर्ज करवा रहे हैं। हमनें थानों में स्वागत कक्ष बना दिए। 

बता दें, राजस्थान की राजनीति में वसुंधरा राजे सीएम गहलोत की धुर विरोधी मानी जाती है। ऐसे में सीएम गहलोत ने वसुंधरा राजे के काम की तारीफ की है। इसके अलग-अलग सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने सत्ता संभालते ही वसुंधरा राजे से सरकारी बंगला खाली नहीं करवाया था। जबकि वसुंधरा राजे का बंगला खाली कराने का मामला कोर्ट में भी पहुंच गया था। गहलोत सरकार ने बीच की गली निकालते हुए वसुंधरा राजे को आवंटित सरकारी बंगले को विधानसभा पूल में डाल दिया था।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!