36 C
Jodhpur

गहलोत कल विधानसभा में बजट पेश करेंगे, बजट को दिया अंतिम रूप

spot_img

Published:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बचत. राहत और बढ़त के संकल्प के साथ बजट 2023 को अंतिम रूप प्रदान किया गया है। सीएम गहलोत ने अपने आवास पर बजट को अंतिम रूप दिया। इस अवसर पर शासन सचिव वित्त राजस्व अखिल अरोड़ा, केके पाठक, रोहित गुप्ता नरेश कुमार ठकराल और ब्रजेश शर्मा मौजूद रहे। गहलोत सरकार का यह आखिरी बजट होगा। सीएम गहलोत ने संकेत दिए है कि बजट में युवाओं और बेरोजगारों का खासा ध्यान रखा जाएगा।  सीएम गहलोत चुनाव साल में लोकलुभावन घोषणाएं कर सकते हैं। सीएम गहलोत ने ऐसे संकेत भी दिए है। माना जा रहा है कि सीएम गहलोत ने किसानों को फ्री बिजली देने का भी ऐलान कर सकते हैं। चुनावी साल होने की वजह से हर किसी नजर सीएम गहलोत के बजट पर है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के अंत में होने है। ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान में होने वाले चुनाव को मद्देनजर ही सीएम घोषणा कर सकते  है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 10 फरवरी को प्रदेश का बजट पेश करेंगे। इस बार बजट को लेकर वे बहुत उत्साहित हैं और इसकी ब्रांडिंग में भी जुटे हैं। कल वे जिस जादू के पिटारे (बजट ब्रीफकेस) को खोलने वाले हैं, उसे तैयार करने में उनके पसंदीदा 4 IAS अफसरों और एक RAS अफसर ने करीब 105 दिनों तक रोजाना 12 घंटे काम करने की मेहनत की है।सचिवालय स्थित ब्यूरोक्रेसी के गलियारों में इन अफसरों की यह मेहनत चर्चा में बनी हुई है। क्योंकि यह पहला मौका है जब सीएम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लेकर राजधानी के हर खास चौराहे पर बजट की ब्रांडिंग की है। करीब एक महीने पहले बजट जब लगभग फाइनल होकर सीएम गहलोत के पास ले जाया गया था, तो गहलोत ने समय पर बजट तैयार करने के लिए वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और इस बजट टीम के कप्तान अखिल अरोड़ा की खासी तारीफ की थी।

प्रदेश के सरहदी जिले श्रीगंगानगर के वासी पेट्रोल और डीजल पर वैट दरें कम होने की उम्मीद कर रहे है। देश में सबसे ज्यादा पेट्रोल और डीजल की कीमतें राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में है। वही श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर की दूरी पर पड़ोसी राज्य पंजाब की सीमा में पेट्रोल लगभग ₹11 तो डीजल लगभग ₹16 प्रति लीटर तक सस्ता मिल रहा है। 

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!