34.8 C
Jodhpur

‘काला टीका और काला धब्बा’, BJP और कांग्रेस कुछ ऐसे कर रहे है एक दूसरे पर मीम्स से हमला

spot_img

Published:

 राहुल गांधी के लंदन भाषण के बाद अब कांग्रेस और बीजेपी के बीच सिर्फ जुबानी जंग ही नहीं हो रही है, बल्कि अब दोनों पार्टियां सोशल मीडिया पर एक दूसरे पर मीम्स बनाकर पलटवार करने में भी पीछे नहीं हैं.

जहां एक तरफ राहुल गांधी लगातार बीजेपी के निशाने पर बने हुए है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भी पलटवार करने में पीछे नहीं. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लगातार प्रधानमंत्री मोदी और अडाणी के रिश्तों को लेकर मीम्स पोस्ट किये जा रहे हैं. वही बीजेपी भी इनका जवाब सोशल मीडिया पर ही दे रही है.

कांग्रेस ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्टर शेयर किया, जिसमे पीएम मोदी के मुंह को ज़िप से बंद कर दिया गया है, जिसका अर्थ है कि वे अडाणी मामले को लेकर कुछ नहीं बोलेंगे.

कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘मेरे प्रिय मित्र अडाणी पर ना बोलूंगा, ना बोलने दूंगा.’

कांग्रेस को जवाब देते हुए एवं राहुल पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2023 में कहा कि भारत में लगातार बहुत सारी शुभ चीज़ें हो रही हैं, इसलिए कुछ लोगों ने भारत पर काला टीका लगाने की जिम्मेदारी ली है. ताकि भारत को नज़र न लग जाए.

पीएम ने आगे कहा, ‘जब दुनिया सोचती है कि भारत का समय आ गया है, ऐसे समय में कुछ लोग भारत को नीचे गिरा रहे हैं और उसका मनोबल तोड़ रहे हैं. हम सभी जानते हैं कि हमारी परंपरा काला टीका लगाने की है और इन लोगों ने इसकी जिम्मेदारी ली है.’

बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल में सोमवार को राहुल पर बने एक एनिमेटेड वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘देश में भारत जोड़ो, परदेस में भारत तोड़ो. वाह, राहुल!’


काला धब्बा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कटाक्ष के जवाब में कांग्रेस ने रविवार को एक ट्वीट कर पीएम के काला टीका वाले टिप्पणी का जवाब दिया.

पोस्ट में पीएम में पीठ पर अडाणी लिखा गया है और साथ ही इसे काला धब्बा बताया गया है.

बता दें कि एक यूजर ने कांग्रेस के इस ट्वीट का जवाब दिया और कहा, ‘किसी की तो पूरी टी शर्ट ही काली हो गई है लेकिन लिस्ट ख़त्म नहीं हुई.’

Image

कांग्रेस के इस मीम का जवाब देते हुए जेपी नड्डा ने अपने एक संबोधन में लगातार कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा. नड्डा ने कहा, ‘एक कहावत है-नाच न जाने आंगन टेढ़ा जिसको जनता नकार दे, तो बोलता है प्रजातंत्र खतरे में है.

उन्होंने आगे कहा कि आज कांग्रेस हर जगह से समाप्त हो रही है और राहुल गांधी इंग्लैंड में जाकर बोल रहे हैं कि भारत का प्रजातंत्र खतरे में है. ये मानसिक रूप से दिवालियापन हो गए हैं. इन्हें जनता कभी माफ नहीं करेगी.

बीजेपी का ‘राष्ट्रवाद’ फर्जी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी का ‘राष्ट्रवाद’ फर्जी है. उन्होंने बीजेपी पर सेना से जुड़े घोटाले करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘मोदी सरकार हमारे सशस्त्र बलों, पूर्व सैनिकों, दिग्गजों और युद्ध विधवाओं को कई फंड कटौती के माध्यम से धोखा देने की आदतन अपराधी रही है.’

उन्होंने एक एनीमेशन शेयर करते हुए आगे कहा कि अग्निपथ योजना दर्शाता है कि मोदी सरकार के पास हमारे सैनिकों के लिए पैसा नहीं है.

बता दें कि खड़गे के इस ट्वीट का जवाब देते हुए बीजेपी ने पीएम मोदी की एक वीडियो शेयर कर कहा, ‘दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की कमान दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के हाथ में है!’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में लंदन कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक संबोधन में कहा था कि हर कोई जानता है और यह बहुत खबरों में है कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है. मैं भारत में विपक्ष का नेता हूं, हम उन्हें (विपक्ष) को नेविगेट कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि ‘लोकतांत्रिक संसद के लिए जरूरी संस्थागत ढांचा, स्वतंत्र प्रेस, न्यायपालिका, विचार प्रकट करना सब मुश्किल होता जा रहा है, हम भारतीय लोकतंत्र के मूल ढांचे पर हमले का सामना कर रहे हैं.’

राहुल गांधी के इस बयान के बाद से बीजेपी लगातार राहुल पर हमलावार बनी हुई है और राहुल गांधी से उनकी इस टिप्पणी के लिए माफ़ी मांगने को बोल रही है.


[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!