46.1 C
Jodhpur

कांग्रेस विधायक का भिवाड़ी को जिला नहीं बनाने पर इस्तीफा, जानें मामला

spot_img

Published:

राजस्थान में तिजारा विधायक संदीप यादव ने भिवाड़ी को जिला नहीं बनाने पर विरोध जताया है। विधायक ने  RSRIDB चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। पायलट की बगावत के समय संदीप यादव सरकार से बेहद नाखुश सरकार बचाने में निभाई थी अहम भूमिका। बता दें संदीप यादव बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। लंबे समय से भिवाड़ी को जिला बनाने की मांग कर रहे थे। दूसरी तरफ राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बालोतरा को जिला बनाने की घोषणा की है। गहलोत ने पचपदरा विधायक मदन प्रजापत का नाम लेते हुए कहा कि अब मैंने इनके जिले की घोषणा कर दी है, क्योंकि मुझे इन्हें चप्पल पहनानी है।बता दें राजस्थान में नए जिलों का गठन 15 साल के बाद हुआ है। राजस्थान में बीते 4 साल से नए जिलों की मांग जोर पकड़ रही है। सीएम गहलोत ने विधानसभा में वित्त एवं विनियोग विधेयक 2023 पर रिप्लाई के दौरान 3 नए संभाग और 19 जिलों की घोषणा की। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पचपदरा विधायक मदन प्रजापत का नाम लेते हुए कहा कि अब मैंने इनके जिले की घोषणा कर दी है, क्योंकि मुझे इन्हें चप्पल पहनानी है।

बता दें बालोतरा को जिला बनाने की लंबे समय से मांग चल रही थी। बालोतरा विधायक मदन प्रजापत पिछले एक साल से नंगे पांव चल रहे थे। आज जिस समय अशोक गहलोत ये घोषणा कर रहे थे। उस समय मदन प्रजापत विधानसभा में ही मौजूद थे। घोषणा के बाद वे बेहद खुश नजर आए।
मदन प्रजापत ने बालोतरा को जिला बनाए जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया. प्रजापत ने कहा कि बालोतरा को जिला बनाने की लड़ाई नहीं, मैनें इसका प्रण लिया था. मैं मुख्यमंत्री का बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं कि उन्होनें बालोतरा की जनता की उम्मीदों को पूरा किया है. पूरी सरकार, मंत्रिमंडल को, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और सभी 200 विधायकों का आभार जताता हूं. जिन्होनें पूरा सहयोग और साथ दिया। 

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!