36 C
Jodhpur

ऊंट ने मालिक का गला मरोड़ा, लोगों ने ऊंट को लाठी से पीटा; दोनों की मौत

spot_img

Published:

ऊंट को रेगिस्तान का जहाज कहा जाता है। रेगिस्तान में रहने वाले कई लोगों की रोजी-रोटी भी इन ऊंटों से ही चलती है। ऐसे में रेगिस्तान के लोगों का ऊंटों से एक विशेष लगाव होता है। लेकिन राजस्थान के बीकानेर से एक दर्दनाक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग एक ऊंट को पेड़ से बांधकर पीट रहे हैं। कई लोगों ने मिलकर ऊंट को लाठी से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

क्यों ली बेजुबान की जान?
बीकानेर के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कई लोग ऊंट के सिर पर और शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर ताबड़तोड़ लाठी से वार कर रहे हैं। लगातार हो रहे वार के बाद ऊंट ने दम तोड़ दिया। दरअसल, ये लोग गुस्से में ऊंट की हत्या किए। ऊंट ने अपने मालिक की गर्दन मरोड़ कर जान ले ली थी। इसी बात से नाराज होकर लोगों ने ऊंट की हत्या कर दी।

क्या है पूरा मामला?
भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना बीकानेर के पांचू गांव की है। सोहनराम नायक नाम के एक शख्स सोमवार को अपने ऊंट के साथ खेत जा रहे थे। इसी दौरान ऊंट सोहनराम की गर्दन पकड़ कर मरोड़ने लगा। मृतक के पिता और पड़ोसियों ने ऊंट को लाठी दिखाकर सोहनराम की गर्दन छुड़ानी चाही लेकिन ऊंट ने गर्दन मरोड़ना नहीं छोड़ा। इस हादसे में सोहनराम लहूलुहान हो गए और तुरंत उनकी मौत हो गई।

नाराज लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला
सोहनराम की मौत के बाद उनके पड़ोसी और गांव के कुछ नाराज लोगों ने ऊंट की पिटाई शुरू कर दी। लोगों ने लाठी-डंडों से ऊंट पर ताबड़तोड़ वार किया। लगातार हो रहे वार के चलते ऊंट की जान चली गई। ऊंट की हत्या करने वाले लोगों का कहना था कि अगर ऊंट जिंदा रहता तो कई लोगों को नुकसान पहुंचाता।

मिली जानकारी के मुताबिक, सोहनराम के 5 लड़के और 2 लड़कियां हैं। बीस दिन पहले ही सोहनराम ने यह ऊंट खरीदा था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग ऊंट को पीट रहे हैं। वहीं वीडियो में कुछ लोगों के रोने की आवाज भी सुनाई दे रही है। खेत में सोहनराम का शव भी वीडियो में देखा जा सकता है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!