27.1 C
Jodhpur

इस टीचर के तबादले पर फूट-फूटकर रोए बच्चे, सरकार भी इनके काम की कायल

spot_img

Published:

अलवर के मुंडावर क्षेत्र के कृष्ण नगर में एक हेडमास्टर साहब का तबादला होने से गांव के लोगों में मायूसी छा गई। गांव के लोगों ने हैडमास्टर साहब के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया। गांव के लोगों ने हेडमास्टर साहब को घोड़ी पर बिठाकर डीजे के साथ धूमधाम से तीन किलोमीटर दूर तक जुलूस निकाला और शानदार विदाई दी। पूरे आयोजन के दौरान गांव के लोग और बच्चे रोते बिलखते नजर आए तो दूसरी ओर हेडमास्टर दिनेश कुमार यादव भी यही कहते नजर आए कि परेशान मत हों मैं फिर आऊंगा। इस विदाई कार्यक्रम का वीडियो अब वायरल हो रहा है। हेडमास्टर साहब की कर्तव्य निष्ठा की खूब सराहना हो रही है। 

बच्चों को रोता देख गांव के लोग भी रो रहे थे। वहीं विद्यालय के दूसरे टीचर बच्चों और गांव के लोगों को संभालते और समझाते नजर आए। बताया जाता है कि दिनेश कुमार यादव अलवर के बहरोड़ के जखराना गांव के रहने वाले हैं। दिनेश कुमार यादव 15 साल से सरकारी सेवा में हैं। तीन साल से वह मुंडावर के इस स्कूल में तैनात थे। राजसमंद से उनका ट्रांसफर अक्टूबर 2019 में मुंडावर के श्रीकृष्ण नगर के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हुआ था। अपनी तीन साल की पोस्टिंग के दौरान उन्होंने बच्चों को बेहतरीन शिक्षा दी और अपने कर्तव्य के प्रति पूरी तरह समर्पित रहे। 

गांव के लोगों का कहना है कि हेडमास्टर साहब शरारती बच्चों को भी शांत भाव से समझाते थे। उनके आने से पहले यह सरकारी स्कूल भी बाकी स्कूलों की तरह सामान्य तरीके से चल रहा था। अपने 3 साल के कार्यकाल में दिनेश कुमार ने बच्चों को मन से पढ़ाया। गांव के लोग एक वाकए का जिक्र करते हुए कहते हैं कि एक दिन दिनेश कुमार स्कूल के कमरों को पेंट करते नजर आए। वह गर्मी का सीजन था। दिन की चटख धूप में शिक्षक को स्कूल की पुताई करते देख ग्रामीण भी जुट गए और स्कूल के निर्माण कार्य में हाथ बंटाया। इस दौरान बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसका पूरा ख्याल रखा गया। 

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!