18.2 C
Jodhpur

इन 5 प्वाइंट्स में जानिए फिल्म ‘कुत्ते’ का रिव्यू, क्या पैसा वसूल कराएगी अर्जुन कपूर की फिल्म?

spot_img

Published:

 अपने टाइटल को लेकर लंबे वक्त से चर्चा का विषय बनी एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) की फिल्म ‘कुत्ते’ 13 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. साल 2009 में दिग्गज डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘कमीने’ आई थी और वह सुपरहिट साबित हुई थी. अब 12 साल बाद विशाल के बेटे आसमान भारद्वाज फिल्म ‘कुत्ते’ (Kuttey) के जरिए डायरेक्शन के फील्ड में अपना डेब्यू कर रहे हैं. ऐसे में हम 5 प्वाइंट्स के जरिए फिल्म ‘कुत्ते’ का रिव्यू करने जा रहे हैं और आपको बताएंगे की ये फिल्म क्यों देखनी चाहिए.

न्यू ऐज सिनेमा फिल्म है ‘कुत्ते’

पुराने समय में फिल्मों में दिखाया जाता था कि हीरो हमेशा सही करता है. वह केवल अच्छाई के लिए बना है. लेकिन न्यू ऐज सिनेमा में ऐसा बिल्कुल उल्टा होता है. हीरो थोड़ा लालची, बुरा और धोखेबाज दिखाया जाता है. विशाल के बेटे आसमान ने अपनी फिल्म ‘कुत्ते’ में न्यू ऐज सिनेमा की इस थीम को बखूबी शामिल रखा है. मल्टी स्टारर फिल्म ‘कुत्ते’ में तब्बू ने दमदार काम किया है. वहीं आसमान ने एक साधारण से कहानी को अपने डारेक्शन के टैलेंट से दिलचस्प बनाकर पेश किया है. साफ तौर पर कहा जाए तो आसमान ने इस फिल्म में अपने पापा विशाल की डायरेक्शन की परंपरा को आगे बढ़ाया है. कुल मिलाकर कहा जाए तो आसमान ने पहली फिल्म में अच्छा काम किया है.

बैकग्राउंड स्कोर है दमदार

news reels

डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की फिल्मों में बैकग्राउंड स्कोर हमेशा से यूनिक और अलग देखा गया है. उदाहरण के लिए आप फिल्म कमीने को नाम ले सकते हैं. ठीक उसी तरह आसमान भारद्वाज ने भी फिल्म ‘कुत्ते’ के बैकग्राउंड स्कोर को दमदार दिखाया है.  ये लाजिमी भी है क्योंकि खुद विशाल भारद्वाज ने बतौर म्यूजिक डायरेक्टर ‘कुत्ते’ में काम किया है.

उलझाएगी रखेगी कहानी

फिल्म ‘कुत्ते’ की कहानी तीन गिरोह की कहानी है, जो पैसे से भरी एक बैन के लिए आपस में टकरा जाते हैं. फिल्म के पहले हाफ तक तो हर किरदार का परिचय दिया जाता है और ऐसा लगता है कि कहीं न कहीं ‘कुत्ते’ पीछे छूटती नजर आ रही है. लेकिन सेंकेड हाफ में विशाल ने फिल्म पर अपनी पकड़ काफी मजबूत की है, जब सारे किरदार आपस में ठकराते हैं. हालांकि उसके बाद भी कहीं-कहीं आपको ऐसा लगेगा की फिल्म की उलझी हुई है. ऐसा क्यों होता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी. इंटेंस कहानी वाली इस फिल्म में आपको कहीं न कहीं डार्क कॉमेडी भी देखने को मिलेगी.

कोंकणा सेन का काम शानदार काम

फिल्म ‘कुत्ते’ में बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन एक बागी लीडर का किरदार अदा कर रही हैं, जिसका नाम लक्ष्मी दिखाया गया है. अपने किरादर को कोंकणा ने बखूबी अदा किया है. सोशल मीडिया पर भी फिल्म ‘कुत्ते’ में कोंकणा के रोल की काफी तारीफ की जा रही है.

नसीरुद्दीन शाह को देखकर आ जाएगा मजा

फिल्म ‘कुत्ते’ (Kuttey) की स्टार कास्ट की बात की जाए तो इस फिल्म में अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor), कोंकणा सेन, कुमुद मिश्रा, तब्बू, नसीरुद्दीन शाह, राधिका मदान और शार्दुल भारद्वाज जैसे कलाकार मौजूद हैं. लेकिन फिल्म में सबसे ज्यादा मजा आपको नसीरुद्दीन शाह के किरदार को देखने में आएगा. जिसे आप फिल्म का सबसे दमदार कैरेक्टर भी कह सकते हैं. अपनी कमाल की एक्टिंग और डायलॉग्स से नसीरुद्दीन ने सबका दिल जीतते नजर आएंगे.

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!