36 C
Jodhpur

इधर राहुल गांधी का ट्वीट, उधर गहलोत ने देविका रोटावन का सपना पूरा किया

spot_img

Published:

राजस्थान सरकार ने 9 साल की उम्र में 26/11 के आतंकी हमले में घायल हुईं देविका रोटावन के घर का सपना पूरा कर दिया है। सीएम गहलोत ने ट्वीट किया- राजस्थान की सरकार उनकी देशभक्ति को सम्मानित करते हुए उनके अपने घर के सपने को पूरा कर रही है। आप पर गर्व है, देविका! फिर देश को न्याय दिलवाने के लिए गवाह बनीं। देविका डरो मत की सच्ची मिसाल हैं, जिन्होंने अपनी निडरता से पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है। उनका अदम्य साहस और देशप्रेम, सम्मान का हक़दार है। यह देखते हुए, राजस्थान सरकार ने उनके लिए आवास प्रदान करने का निर्णय लिया है। बता दें देविका राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई थी। 

राहुल गांधी ने आज कहा था कि राजस्थान सरकार अपने घर के सपने को पूरा कर रही है। इसके बाद सीएम गहलोत ने तुरंत कार्यवाही की। सीएम गहलोत ने कहा कि देविका ने पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है। उनका अदम्य साहस और देशप्रदेश सम्मान का हकदार है। राजस्थान सरकार ने आवास देने का निर्णय लिया है। देविका के साथ तस्‍वीर ट्वीट कर राहुल गांधी ने शनिवार, 21 जनवरी को कहा, “9 साल की उम्र में, देविका रोटावन 26/11 के आतंकी हमले में घायल हुई थीं, वह अब देश को न्याय दिलवाने की भी गवाह बनी हैं। वह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं। उन्‍होंने आगे लिखा- राजस्थान की सरकार देविका की देशभक्ति को सम्मानित करते हुए उनके अपने घर के सपने को पूरा कर रही है. आप पर गर्व है, देविका! 

देविका रोटावन वो युवती हैं, जो 26 नवंबर, 2008 के दिन देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में हुए भीषण आतंकी हमले का शिकार हुई थीं। पाकिस्‍तान से आए आतंकियों ने उस रोज मुंबई को दहला दिया था. देविका रोटावन (तब 9 साल 11 महीने की थी) इस हमले की सबसे कम उम्र की गवाह बनी, जिसकी पहचान पर कसाब को फांसी हुई थी.

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!