29.1 C
Jodhpur

इधर पायलट ने पेपर लीक पर घेरा, उधर गहलोत बोले-कड़ी कार्रवाई की 

spot_img

Published:

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आरपीएससी सेकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में अपनी ही सरकार को निशाने पर ले लिया। नागौर जिले में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि  पेपर लीक की घटनाओं से मे न आहत है। हमारा नौजवान विपरित परिस्थितियों में मेहनत करता है। छोटे-छोट दलालों का पकड़ने से अच्छा है कि सरगनाओं को पकड़ा जाए। पायलट के हमले के बाद सीएम गहलोत ने बयान भी जारी कर दिया। सीएम गहलोत ने कहा- पेपर लीक प्रकरण में राज्य सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है,  इसमे चाहे किसी भी स्तर का अधिकारी हो, हमें और कड़ा रुख अपनाने की जरूरत है। बर्खास्त तक करने की कार्रवाई करनी चाहिए।

सचिन पायलट ने कहा- मोदी सरकार ने किसान की आय दोगुनी करने का वादा किया, तीन काले कानून बनाए। देश में भारत की जनता पर 56 लाख करोड़ का था। वह कर्जा आज डेढ़ लाख का करोड़ कर्जा हो गया है। झूठ बोलकर बीजेपी के लोग सत्ता में काबिज हो गए। नोटबंदी कर दी। जीएसटी खोल दिया। महंगाई बढ़ गई है। संघर्ष की वजह से किसानों के खिलाफ 3 कानून बनाए वापस लेने पड़े। अग्निवीर की .योजना में चार साल में छुट्टी कर दी जाएगी। बीजेपी के लोग अग्रिवीर योजना बनाने वाले लोग है। उद्योगपति का बच्चा फौज में भर्ती नहीं होता है। बीजेपी को हालत औऱ जज्बात का पता नहीं है। बीजेपी वाले लोगों का विभाजन कर वोट लेना चाहते हैं। देश में जो हालात बन गए है। अमीर और अमीर बन गए। यूपीए सरकार ने 14 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से उठाया था। देश के 10 प्रतिशत लोगों को पास देश की दो तिहाई संपत्ति है। सबसे ज्यादा चोट किसान को लगती है।

पायलट ने कहा कि किसान धरती मां का पेट फाड़कर अनाज पैदा करता है। अनाज पैदा करता है। किसान है। उसकी कोई जाति नहीं है। भाजपा ने झूठे सपने दिखाए।, भावनाओं को भड़का कर वोट लेते हैं। पायलट ने कहा कि बीजेपी भगवान राम के नाम पर राजनीति करती है। लेकिन सबसे ज्यादा राम राम मैं बोलता हूं। काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती है।  पेट्रोल डीजल देशी घी से महंगा हो गया। गैस सिलेंडर 12 सौ रुपये हो गया है। पायलट ने कहा कि किसानों के लिए सब राजनीति करते हैं। लेकिन किसानों के लिए कोई कुछ नहीं करता है। वोट की ताकत बहुत बड़ी होती है। कोई कितना भी ताकतवर हो, लेकिन पांच साल बाद उसको जनता के सामने हाथ फैलाना पड़ता है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!