18.2 C
Jodhpur

आप का दावा कांग्रेस नेता का एमसीडी मेयर चुनाव से पहले बीजेपी से ‘डील’ है

spot_img

Published:

एमसीडी मेयर के चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच डील फाइनल हो गई है।

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एमसीडी में सदन की कांग्रेस नेता नाजिया दानिश ने भाजपा के साथ समझौता किया है।

भारद्वाज ने ट्वीट किया, “एमसीडी में सदन की कांग्रेस नेता सुश्री नाजिया दानिश ने बीजेपी के साथ समझौता किया। और कांग्रेस ने एमसीडी में बीजेपी की मदद करने के लिए बाहर निकलने का फैसला किया।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने दावा किया, ‘कांग्रेस और बीजेपी की डील का पर्दाफाश हो गया है. बीजेपी के लिए सबसे अच्छी स्थिति यह थी कि कांग्रेस को सदन से बाहर कर दिया जाए.’

“और कांग्रेस इसके लिए सहमत हो गई है। बदले में, भाजपा ने एमसीडी कांग्रेस नेता सुश्री नाजिया दानिश को हज समिति का सदस्य बनाया है।”

एमसीडी का शपथ ग्रहण समारोह और मेयर का चुनाव शुक्रवार दोपहर को होना है। दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने मेयर के चुनाव के लिए बैठक की अध्यक्षता करने के लिए भाजपा पार्षद सत्य शर्मा को प्रोटेम स्पीकर नामित किया है। वे अन्य पार्षदों को शपथ दिलाएंगी।

इस बीच, आप ने मुकेश गोयल को सदन का नेता नामित किया है। सभी निगमों के राष्ट्रीय राजधानी में विलय से पहले शर्मा पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर थे।

दिल्ली नगर निगम (MCD) मेयर चुनाव से एक दिन पहले आम आदमी पार्टी (AAP) और उपराज्यपाल के बीच MCD और पीठासीन अधिकारी के एल्डरमेन के नामांकन को लेकर खींचतान तेज हो गई है।

दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने महापौर के चुनाव के लिए बैठक की अध्यक्षता करने के लिए भाजपा पार्षद सत्य शर्मा को प्रोटेम स्पीकर नामित किया है। वे अन्य पार्षदों को शपथ दिलाएंगी।

“अधिनियम की धारा 77 के तहत दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के उपराज्यपाल, महापौर के चुनाव के लिए बैठक की अध्यक्षता करने के लिए सत्या शर्मा को नामित करते हुए प्रसन्न हैं। उन्हें अधिनियम की धारा 32 के अनुसार शपथ/प्रतिज्ञा दी जाएगी। , संतोष कुमार राय, जिला मजिस्ट्रेट, नई दिल्ली द्वारा। अन्य पार्षदों को पीठासीन अधिकारी द्वारा शपथ दिलाई जाएगी, “एलजी सचिवालय से एक अधिसूचना में कहा गया है।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!