31.6 C
Jodhpur

आज राजस्थान में भगवान देवनारायण के जन्मोत्सव समारोह में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

spot_img

Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में गुर्जर समुदाय के लोक देवता भगवान देवनारायण की जयंती मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कार्यक्रम भगवान देवनारायण की जन्मस्थली मालासेरी डूंगरी गांव में होगा, जिन्हें भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है। गांव भीलवाड़ा से 60 किमी दूर है।

पत्र सूचना कार्यालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को राजस्थान के भीलवाड़ा में भगवान श्री देवनारायण जी के 1111वें ‘अवतरण महोत्सव’ समारोह को सुबह 11.30 बजे संबोधित करेंगे।”

राजस्थान में विपक्ष में बैठी भाजपा के सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री का दौरा राजनीतिक नहीं है, लेकिन इससे राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को फायदा होगा।

गुर्जर समुदाय का कई विधानसभा सीटों पर खासा प्रभाव है, खासकर पूर्वी राजस्थान में।

बीजेपी के एक सूत्र ने कहा, “समुदाय कांग्रेस से निराश है क्योंकि सचिन पायलट, जो एक गुर्जर हैं, को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया और इसका फायदा बीजेपी को होगा और पीएम की रैली का बड़ा असर होगा।”

केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शुक्रवार को कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि मोदी भगवान देवनारायण की जयंती पर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे, सभा को संबोधित करेंगे और पौधारोपण भी करेंगे.

भीलवाड़ा कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. भीलवाड़ा एसपी ने कहा कि यात्रा के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएंगे।

कार्यक्रम में भीलवाड़ा के अलावा टोंक, सवाई माधोपुर, राजसमंद, अजमेर और चित्तौड़गढ़ जिले के लोग भी शामिल होंगे।

पीएम मोदी ने इससे पहले नवंबर में बांसवाड़ा जिले में आदिवासियों के पवित्र स्थान मानगढ़ धाम का दौरा किया था।

[bsa_pro_ad_space id=2]
spot_img
spot_img

सम्बंधित समाचार

Ad

spot_img

ताजा समाचार

spot_img
error: Content is protected !!